बॉलीवुड में आने वाला साल 2020 रहेगा क्रिकेट के नाम, रिलीज होंगी इतनी फिल्में!

ऐसा लग रहा है कि बॉलीवुड और क्रिकेट का रिश्ता आने वाले साल में कुछ ज्यादा मजबूत होने वाला है. क्योंकि साल 2020 में क्रिकेट पर लगातार बड़ी-बड़ी फिल्में दर्शकों के सामने आने वाली हैं...

बॉलीवुड में आने वाला साल 2020 रहेगा क्रिकेट के नाम, रिलीज होंगी इतनी फिल्में!

नई दिल्ली: बॉलीवुड में बीते लंबे समय से बायोपिक्स का दौर चल रहा है. लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि बॉलीवुड और क्रिकेट का रिश्ता आने वाले साल में कुछ ज्यादा मजबूत होने वाला है. क्योंकि साल 2020 में क्रिकेट पर लगातार बड़ी-बड़ी फिल्में दर्शकों के सामने आने वाली हैं. इन फिल्मों में रणवीर सिंह (Ranveer Singh), शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) और तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) जैसे जाने माने स्टार्स नजर आने वाले हैं.  

साल 2020 में इस क्रम में जिस फिल्म की बात सबसे पहले करेंगे वह है रणवीर सिंह स्टारर '83' की. जो साल 1983 में क्रिकेट विश्व कप में भारत की ऐतिहासिक जीत पर आधारित है. रणवीर फिल्म में टीम के तत्कालीन कप्तान कपिल देव की भूमिका निभाते नजर आएंगे.

इस श्रेणी में दूसरे नंबर पर शाहिद कपूर की फिल्म 'जर्सी' है जो गौतम तिन्ननुरी की इसी नाम से बनी तेलुगू फिल्म की बॉलीवुड रीमेक है, फिल्म की कहानी एक असफल क्रिकेटर के इर्द-गिर्द घूमती है जो उम्र की परवाह किए बगैर सभी बाधाओं का सामना करते हुए अपने करियर को दोबारा शुरू करने का निर्णय लेता है.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 

#jersey #prep

A post shared by Shahid Kapoor (@shahidkapoor) on

इसके बाद दर्शकों के सामने भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज पर एक बायोपिक आ रही है जिसमें अभिनेत्री तापसी पन्नू शीर्षक भूमिका को अदा करेंगी. इस साल दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर के जन्मदिन पर 'गॉड ऑफ क्रिकेट' नामक एक और फिल्म का ऐलान किया गया है.

पहले भी बनी हैं क्रिकेट पर फिल्में
ये तो रही आने वाले समय की बात, लेकिन अगर बीते वक्त को देखें तो क्रिकेट पर बनने वाली फिल्मों की श्रेणी में पहले से ही कई नाम जुड़े हैं. 'लगान', 'इकबाल', 'पटियाला हाउस', 'दिल बोले हड़िप्पा', 'जन्नत', 'चेन कुली की मेन कुली', 'एम.एस.धोनी : द अनटोल्ड स्टोरी', 'अजहर' और 'जोया फैक्टर' जैसी और भी कई फिल्में हैं जो क्रिकेट की पृष्ठभूमि पर बनी हैं.

बॉलीवुड की और भी खबरें पढ़ें

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.