close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

B'day: पद्मभूषण रजनीकांत ऐसे बने बड़े पर्दे के सुपरस्टार, 'थलाइवा' के नाम दर्ज हैं कई रिकॉर्ड

रजनीकांत को साउथ में लोग भगवान की तरह पूजते हैं और उनके जन्मदिन से लेकर उनकी नई फिल्म की हर रिलीज पर पूजा हवन कराते हैं. 

B'day: पद्मभूषण रजनीकांत ऐसे बने बड़े पर्दे के सुपरस्टार, 'थलाइवा' के नाम दर्ज हैं कई रिकॉर्ड
फाइल फोटो

नई दिल्ली : साउथ फिल्मों से बॉलीवुड का शानदार सफर तय करने वाले सुपरस्टार रजनीकांत आज अपना 68वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. उनकी हालिया रिलीज फिल्‍म 2.0 कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ने के बाद खबरों में छाई हुई है. फिल्‍म में रजनीकांत का अंदाज फैंस को फिर से उनका दीवाना बना रहा है. रजनीकांत के लिए उनके फैंस का ये पागलपन नया नहीं है. 80 के दशक में रजनीकांत का सिगरेट फ्ल‍िप खूब हिट रहा था. रजनीकांत को साउथ में लोग भगवान की तरह पूजते हैं और उनके जन्मदिन से लेकर उनकी नई फिल्म की हर रिलीज पर पूजा हवन कराते हैं. 

शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने सिखाया 'सिगरेट फ्ल‍िप'
इंडिया टुडे को दिए गए एक इंटरव्‍यू में रजनीकांत ने बताया कि उनको सिगरेट फ्ल‍िप करना बॉलीवुड एक्‍टर शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने सिखाया. रजनीकांत ने बताया कि उन्‍होंने एक फिल्‍म में शत्रुघ्‍न सिन्‍हा को सिगरेट का ये स्‍टाइल करते हुए देखे और उसके बाद उन्‍होंने इसे ट्राई करना शुरू कर दिया. 68 साल के सुपरस्‍टार ने बताया कि कैसे वो घंटों शीशे के सामने खड़े होकर सिगरेट लेकर प्रैक्‍ट‍िस किया करते थे. 

#throwback : ऐसे बना रजनीकांत का 'सिगरेट स्‍टाइल' फेमस, इस बॉलीवुड एक्‍टर ने बनाया हिट

न श्रीदेवी न हेमा मालिनी इस एक्ट्रेस के दीवाने रजनी 
श्रीदेवी से लेकर एमी जैक्सन तक के साथ काम कर चुके रजनीकांत की पसंदीदा एक्ट्रेस बॉलीवुड से नहीं बल्कि साउथ फिल्म इंडस्ट्री से हैं. 70 के दशक की हिट एक्ट्रेस रहीं जयलक्ष्मी रेड्डी के साथ काम करना रजनीकांत को अपने करियर में सबसे ज्यादा अच्छा लगा. बता दें कि जब जयलक्ष्मी रेड्डी अपने करियर के पीक पर थीं उन्होंने 1980 में आत्महत्या कर ली थी. इंडिया टुडे में छपे एक इंटरव्यू में रजनीकांत ने बताया कि उन्हें जयलक्ष्मी रेड्डी जिन्हें फटाफट जयलक्ष्मी के नाम से भी जाना जाता था के साथ काम करना सबसे ज्यादा पसंद आया. हालांकि दोनों ने एक साथ सिर्फ दो ही फिल्मों में काम किया. रजनीकांत ने बताया कि वो एक अच्छी अदाकारा होने के साथ ही बहुत बेहतरीन इंसान थीं. 

जब रजनीकांत के साथ फिल्म करने का मौका चूक गई थीं जयललिता, ऐसे बनीं अभिनेत्री से राजनेता

पद्मभूषण से सम्‍मानित हैं रजनीकांत 
रजनीकांत को बतौर लीड हीरो का रोल एसपी मुथुरमन की फिल्म 'भुवन ओरु केल्विकुरी' में मिला. इसके बाद  मुथुरमन और रजनी ने 25 फिल्मों में साथ काम किया. रजनीकांत की पहली हिंदी फिल्म टी रामा राव की 'अंधा कानून' थी. इसमें उनके साथ अमिताभ बच्चन लीड और हेमा मालिनी ने बतौर लीड एक्‍टर काम किया था. रजनीकांत को उनके उल्लेखनीय योगदान के लिए साल 2000 में पद्मभूषण और 2016 में पद्मविभूषण से सम्मानित किया गया.

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें