#throwback : भारतीय क्रिकेट कैप्टन के साथ जुड़ा था एक्ट्रेस नगमा का नाम, 18 साल बाद किया खुलासा
Advertisement

#throwback : भारतीय क्रिकेट कैप्टन के साथ जुड़ा था एक्ट्रेस नगमा का नाम, 18 साल बाद किया खुलासा

 नगमा हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के अलावा साउथ और भोजपुरी फिल्मों का भी जाना-माना चेहरा हैं. 

(फाइल फोटो)

नई दिल्ली : 90 के दशक में बॉलीवुड में एक प्रिटी लड़की ने अपने करियर की शुरुआत की. 'गोरे-गोरे मुखड़े पे काला-काला चश्मा' फेम एक्ट्रेस नगमा आज अपना 44वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. नगमा हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के अलावा साउथ और भोजपुरी फिल्मों का भी जाना-माना चेहरा हैं. नगमा फिल्मों के अलावा राजनीति में भी काफी मशहूर हस्ती रही हैं. 

नगमा का करियर जितना अच्छा रहा उनका पर्सनल लाइफ उतनी खास नहीं रही. नगमा का नाम भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान रह चुके खिलाड़ी सौरव गांगुली से भी जुड़ा. नगमा और सौरव गांगुली की मुलाकात 1999 वर्ल्ड कप के दौरान हुई थी. सौरव गांगुली नगमा की खूबसूरती के दिवाने हो गए थे. खबरों की मानें तो पहले से शादीशुदा सौरव की पत्नी  डोना गांगुली को जब इस बात का पता चला तो वो बहुत गुस्सा हो गईं. डोना तो इतना ज्यादा परेशान हो गईं कि उन्होंने सौरव गांगुली को तलाक देने तक का फैसला कर लिया था. लेकिन बाद में सौरव गांगुली को अपनी गलती का एहसास हुआ और वो अपनी फैमिली लाइफ में लौट गए. 

fallback

#throwback : न्यूज रीडर से एक्ट्रेस बनी थीं स्मिता पाटिल, 10 साल के करियर में की 80 फिल्में

तालमेल नहीं मिला और टूट गया रिश्ता 
नगमा ने अपने और सौरव गांगुली के रिश्ते के बारे में इस साल चुप्पी तोड़ते हुए एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि हां हम दोनों एक-दूसरे को पसंद करते थे. लेकिन हमने इस बारे में कभी भी कोई ऑफिशियल स्टेटमेंट नहीं दिया. नगमा ने बताया था कि साल 2000 में जब गांगुली का करियर चोटी पर था तब फैंस टीम इंडिया की हार और कप्तान के खराब प्रदर्शन को बर्दाश्त नहीं कर पा रहे थे. इसका असर उनके रिलेशन पर भी पड़ा. दोनों ही एक दूसरे को काफी पसंद करते थे, लेकिन बाद में दोनों का ब्रेकअप हो गया. 

fallback

एक ही फिल्‍म से रातोंरात स्‍टार बना था ये एक्‍टर, मौत पर फूट-फूटकर रोए थे सलमान खान

ऐसे शुरू हुआ राजनीतिक सफर  
25 दिसम्बर 1974 नंदिता मोरारजी जो बाद में नगमा के रूप में जानी गईं का जन्म हुआ. मुसलमान मां और हिन्दू पिता के घर जन्मीं नगमा को बॉलीवुड में खूब शोहरत मिली और फिर वो साउथ फिल्म इंडस्ट्री में भी मशहूर हुईं. नगमा हिन्दी, तेलुगू, तमिल, कन्नड़, मलयालम, बंगाली, भोजपुरी, पंजाबी और मराठी जैसी भाषाओं में काम कर चुकी हैं. नगमा ने अप्रैल 2004 के चुनाव में आंध्र प्रदेश की कांग्रेस पार्टी की मुख्य स्टार प्रचारक के रूप में अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत की. फिलहाल नगमा कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव हैं. 

बॉलीवुड की और भी खबरें यहां पढ़ें

Trending news