Priyanka Chopra और WHO के डायरेक्टर ने इंस्टा इंटरव्यू में बताया कैसे खत्म होगा Coronavirus

बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) के साथ WHO के डायरेक्टर ने जो लाइव बात की उसका वीडियो अब वायरल हो गया है.

Priyanka Chopra और WHO के डायरेक्टर ने इंस्टा इंटरव्यू में बताया कैसे खत्म होगा Coronavirus

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) ने मंगलवार को देर रात एक इंस्टा इंटरव्यू दिया. इस इंटरव्यू में उनके साथ विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के डायरेक्टर जनरल डॉ. टेड्रोस (WHO Director Doctor Tedros) की बात हुई. इस इंटरव्यू में उन्होंने कोरोनावायरस (Coronaviras) के बारे लोगों के द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब दिया है. इस लाइव इंटरव्यू के वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. 

खास बात यह है कि इस लाइव चैट में कोरोनावायरस (Coronaviras) के लिए डब्ल्यूएचओ में बनी टीम की टेक्निकल लीड मारिया वान केरखोव (Maria Van Kerkhove ) भी मौजूद थीं. प्रियंका का यह इंटरव्यू पैसिफिक स्टैंडर्ड टाइम के अनुसार मंगलवार दोपहर 12 बजे लाइव हुआ लेकिन इंडियन स्टैंडर्ड टाइम के अनुसार यह इंटरव्यू मंगलवार की रात 12.30 बजे देखा गया. 

जब सवाल पूछा गया कि कोरोना कैसे खत्म होगा, तो इसके जवाब में डॉ. टेड्रोस ने कहा, 'हमें ताकत, एकता और साहस की जरूरत है. हमें कोरोना को दूर करने के लिए पूरी ताकत से लड़ना होगा. हमें खुद पर भरोसा करना चाहिए. मनुष्य की आत्मा बेहद मजबूत है. जब हम एक हो जाते हैं तो हम वो पा लेते हैं जो हम चाहते हैं.यही वो चीज है जो कोरोना को दूर कर देगी.' 

वहीं एक अन्य सवाल के जवाब में डॉ. टेड्रोस बोले, 'मैं डब्ल्यूएचओ में बॉस जरूर हूं, लेकिन मारिया एक्सपर्ट हैं.' इस लाइव इंटरव्यू के बीच में यूजर्स प्रियंका से पूछा कि उन्होंने महामारी से पीड़ितों की मदद के लिए डोनेशन दिया है या नहीं, तो प्रियंका ने बताया कि वह पहले ही ग्लोबल सिटीजन को डोनेट कर चुकी हैं.

इस सेंसटिव मुद्दे पर हुई चैट के दौरान मारिया वान ने प्रियंका से सवाल किया कि आप और आपकी इंडस्ट्री कोरोनावायरस संक्रमण के दौर में लोगों की कैसे मदद करेगी. तो प्रियंका ने इमोशनल होकर जवाब दिया,  'हम सब एक ही नाव में सवार हैं. यह एक अजीब ढंग का संघर्ष है. हममें से हर एक को दूसरे के लिए सामाजिक रूप से जिम्मेदार होने की जरूरत है.'

आपको याद दिला दें कि 195 देश कोरोनावायरस की चपेट में हैं. इससे अब तक 18,559 लोगों की मौत हो चुकी है. 4 लाख 15 हजार 074 संक्रमित हैं. 1 लाख 8 हजार मरीज स्वस्थ भी हुए हैं. वहीं भारत में मंगलवार रात तक संक्रमितों की संख्या 536 हो चुकी है, जबकि 10 लोगों की मौत हुई है. 

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें