छोटे पर्दे पर भी Irrfan khan ने जमाया था खूब रंग, ये हैं यादगार किरदार

इरफान खान (Irrfan khan) ने छोटे पर्दे पर भी अपनी अमिट छाप छोड़ी है. उन्होंने कई लोकप्रिय धारावाहिकों में दमदार अभिनय किया है.

छोटे पर्दे पर भी Irrfan khan ने जमाया था खूब रंग, ये हैं यादगार किरदार
फोटो साभार : वीडियोग्रैब

नई दिल्ली: सदाबहार कलाकार इरफान खान (Irrfan khan) अब हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उनकी अदाकारी हमेशा हमें उनकी याद दिलाती रहेगी. इरफान ने छोटे पर्दे पर भी अपनी अमिट छाप छोड़ी है. उन्होंने कई लोकप्रिय धारावाहिकों में दमदार अभिनय किया है. उदाहरण के तौर पर वह चाणक्य में एक अहम् भूमिका में नजर आये थे. इरफान ने सेनापति भद्रशील का किरदार निभाया था. सीरियल में उनके लुक को काफी पसंद किया गया और अपने अभिनय के लिए उनकी सराहना भी हुई थी.    

इसी तरह, फिल्मों की दुनिया का यह बड़ा कलाकार टीवी की दुनिया के सबसे लोकप्रिय सीरियल 'चंद्रकांता' में भी दिखाई दिया था. उन्होंने इस धारावाहिक में डबल रोल किया था. वह बद्रीनाथ और सोमनाथ की भूमिका में थे. ज़्यादातर लोगों को शायद याद न हो कि उन्होंने चंद्रकांता में अपनी कॉमेडी से दर्शकों को खूब गुदगुदाया था. इरफान खुद कहते थे कि यह सीरियल उनकी करियर के लिए मील का पत्थर साबित हुआ.

इरफान खान ने बनेगी अपनी बात में भी काम किया. देश के पहले सैटेलाइट चैनल 'जी टीवी' पर प्रसारित होने वाले इस नाटक में इरफान पिता की भूमिका में दिखाई दिए थे. कम ही लोगों को पता होगा कि इस धारावाहिक की कहानी सुतापा ने लिखी थी, जो बाद में चलकर इरफान खान की पत्नी बनीं. 'बनेगी अपनी बात' में अभिनय के लिए इरफान को खूब सराहा गया था. 

इनके अलावा, इरफान ने अपने ज़माने के सुपर हिट धारावाहिक जय हनुमान में भी काम किया. वह इस सीरियल में महऋषि वाल्मीकि की भूमिका में थे. साथ ही उन्होंने 'श्रीकांत' में भी अपनी अदाकारी का लोहा मनवाया था. इस नाटक में इरफान नेगेटिव रोल में थे. आपको बता दें कि उन्होंने बतौर अभिनेता उन्होंने सीरियल 'भारत एक खोज' से अपना डेब्यू किया.

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें