Haasil 19 Years: वो फिल्म जिससे Irrfan Khan ने भरी कामयाबी की उड़ान, हो गया सब ‘हासिल’
Advertisement

Haasil 19 Years: वो फिल्म जिससे Irrfan Khan ने भरी कामयाबी की उड़ान, हो गया सब ‘हासिल’

Irrfan Khan Haasil: कहते हैं किस्मत से ज्यादा और वक्त से पहले कुछ नहीं मिलता. हासिल फिल्म से पहले इरफान खान कई सालों से काम कर रहे थे. लेकिन इस एक फिल्म वो कर दिखाया जो इतने सालों में ना हो पाया था. 

(फोटो - सोशल मीडिया)

Haasil Movie Irrfan Khan: 16 मई, 2003 ये तारीख हिंदी सिनेमा के इतिहास में इसलिए खास है क्योंकि इस तारीख से बॉलीवुड को वो अनमोल नगीना मिला जिसकी जगमगाहट से हिंदी सिनेमा हमेशा रोशन रहेगा. हम बात कर रहे हैं इरफान खान (Irrfan Khan) की. यूं तो वो इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन क्या उनकी कमी का अहसास कभी होगा? शायद नहीं....एक एक फिल्म जो उन्होंने की...एक एक किरदार जो उन्होंने पर्दे पर निभाया वो इरफान को हमसे कभी दूर जाने ही नही देगा. और इस हसीन सफर की शुरुआत हुई ‘हासिल’ से.  

फिल्म को नहीं मिल रहे थे प्रोड्यूसर

ये भी एक दिलचस्पी कहानी ही समझिए कि आज जिस फिल्म और जिन किरदारों को देख एक्टिंग की मिसाल दी जाती है कभी उस फिल्म को बनाने के लिए प्रोड्यूसर ही नहीं मिल रहा था. फिल्म के निर्देशक तिग्मांशू धूलिया उस वक्त इस फिल्म के लिए ना जाने कहां-कहां भटके लेकिन कोई भी इसे फाइनेंस करने को राजी ही नहीं हुआ. लोग कहानी को अच्छा तो बताते लेकिन उन्हें लगता कि ये कहानी काम की नहीं है. ऐसा करते करते काफी समय बीता और तिग्मांशू का सब्र भी जवाब देने लगा था. आखिरकार उन्होंने भी बड़ा रिस्क लिया. 

फिल्म का क्लाइमेक्स सीन किया गया शूट

तिग्मांशू धूलिया को कहानी पर विश्वास था लिहाजा उन्होंने ठान लिया कि वो फिल्म का क्लाइमेक्स सीन शूट करेंगे. अब आप सोच रहे होंगे कि भला क्लाइमेक्स ही क्यों. दरअसल, फिल्म का लास्ट सीन कुंभ के मेले में ही शूट होना था. उस वक्त कुंभ का मेला चल रहा था. इससे पहले कुंभ का मेला खत्म होता तिग्मांशू ने फिल्म का क्लाइमेक्स सीन शूट करने की ठान ली और फिर उसे लेकर पहुंच गए निर्माताओं के पास. बस फिर क्या था....हर किसी को कहानी भा गई और इस पर पैसा लगाने को लोग तैयार भी हो गए. अब बारी थी एक आम एक्टर के स्टार बनने की. 

इरफान के करियर ने भरी उड़ान

फिल्म में यूं तो इरफान खान नेगेटिव किरदार में थे लेकिन जो छाप उन्होंने इस फिल्म के जरिए अपने किरदार से छोड़ी वो भुलाए ना भूली गई. आज भी अगर इरफान की बेहतरीन या टॉप 5 फिल्मों का नाम लिया जाए तो हासिल का नाम सबसे पहले जुबां पर आ जाता है. इस फिल्म ने इरफान नाम के प्लेन को ऐसी रफ्तार दी कि वो अंत तक ना थमा. फिल्म को 19 साल पूरे हो चुके है और इन 19 सालों में काफी कुछ बदल गया है. आज इरफान हमारे बीच तो नहीं लेकिन उनके लिए बरबस ही मन से निकल आता है – ‘तुमको याद रखेंगे गुरू’     

यह भी पढ़ेंः Sridevi Duplicate: कौन हैं श्रीदेवी की हमशक्ल जिन्होंने मचा दिया सोशल मीडिया पर बवाल! देखकर रह जाएंगे दंग

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक करें Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें

 

Trending news