मंगेतर ने उड़ाया देश का मजाक, PAK एक्ट्रेस ने तोड़ी सगाई; बोलीं- धर्म और मुल्‍क पहले
Advertisement

मंगेतर ने उड़ाया देश का मजाक, PAK एक्ट्रेस ने तोड़ी सगाई; बोलीं- धर्म और मुल्‍क पहले

Israel-Palestine Dispute: क्रिश्चियन बेटज़मैन ने एक ब्लॉग में पाकिस्तान का मजाक उड़ाया तो उनकी मंगेतर और पाकिस्तानी एक्ट्रेस जोया नासिर (Zoya Nasir) ने सगाई तोड़ दी.  

फोटो साभार: Instagram

नई दिल्ली: पाकिस्तानी एक्ट्रेस जोया नासिर (Zoya Nasir) ने एक ट्वीट के कारण अपने मंगेतर से रिश्ता तोड़ दिया. जोया ने यह फैसला उस समय लिया जब उनके मंगेतर और जर्मन ब्लॉगर क्रिश्चियन बेटजमैन (Christian Betzmann) ने अपने ब्लॉग में पाकिस्तान का मजाक उड़ाते हुए इजरायल और फिलिस्तीन विवाद (Israel-Palestine Dispute) पर अपने विचार रखे. साथ ही पाकिस्तान को थर्ड वर्ल्ड कंट्री बता डाला. यह बात उनकी गर्लफ्रेंड और मंगेतर को पसंद नहीं आई और उन्होंने देश और धर्म के कारण अपनी इस सगाई के तोड़ दिया. अब जोया का यह फैसला चर्चा का विषय बना हुआ है. 

क्या लिखा क्रिश्चियन ने 

बता दें कि क्रिश्चियन एक जर्मन ब्लॉगर हैं. इन दिनों उनकी एक पोस्ट पर काफी हंगामा बरपा हुआ है. उन्होंने इस पोस्ट में लिखा है कि इस वक्त दुआ करने से कुछ नहीं होगा. क्रिश्चियन ने फिलीस्तीन के सपोर्ट में आवाज उठाने वाले पाकिस्तानियों पर भी सवाल उठाए हैं. क्रि‍श्चियन के अनुसार, दूसरों के लिए बुरा फील करना बंद करो जब आप लोग अपने ही देश को बर्बाद कर रहे हो, जब अपने समाज और लोगों की ही मदद नहीं कर पा रहे हो. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Zoya Nasir (@zoyanasir)

 

जोया ने लिया ये बड़ा फैसला

इसके बाद रविवार को जोया ने भी अपना फैसला लेकर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया. उन्होंने सगाई तोड़ने का ऐलान करते हुए बताया कि वे और क्रिश्चियन अब साथ नहीं हैं. उन्होंने सगाई तोड़ दी है. जोया ने लिखा, 'क्रिश्चियन का मेरे कल्चर, मेरे देश और मेरे लोगों के लिए जो अचानक से स्टैंड बदला है, मेरे धर्म की ओर जो असंवेदनशीलता दिखाई गई है उस चीज ने मुझे ये मुश्किल फैसला लेने पर मजबूर किया है.'

एक दूसरे के प्रति सम्मान की बात

जोया ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा, 'कुछ धार्मिक और सामाजिक सीमाएं होती हैं जिन्हें पार नहीं किया जा सकता है. इसलिए मैंने अलग होने का फैसला किया. विनम्रता, सहिष्णुता और एक-दूसरे के प्रति सम्मान ऐसे गुण हैं जिनका हमें हमेशा पालन करना चाहिए.' इसके आगे जोया लिखती हैं, 'मैं अपने अल्लाह से दुआ करूंगी कि वो मुझे दुनिया में चल रही भावनात्मक तबाही से निपटने की शक्ति दे. मैं क्रिस के उज्ज्वल और सुखद भविष्य की कामना करती हूं.'  

 

क्रिश्चियन ने दिया दिल जीतने वाला जवाब

इस मामले पर जोया के मंगेतर क्रिश्चियन ने भी सोशल मीडिया पर अपनी बात रखी है. उनका कहना है कि उनकी बातों को तोड़ मरोड़कर पेश किया गया है. उन्होंने अपनी इंस्टा स्टोरी पर पोस्ट लिख कर जोया की बातों का सटीज जवाब दिया है. उन्होंने बताया कि वह एक बेहतर पाकिस्तान देखना चाहते हैं, इसलिए उन्होंने पाकिस्तान की इस तरह से आलोचना की है. 

पाकिस्तानियों के बारे में कही ये बात

क्रिश्चियन ने पोस्ट में कहा है कि उन्होंने कभी किसी धर्म या प्रार्थनाओं का मजाक नहीं उड़ाया है. उनका कहना है, 'मुझे पता चला था कि इस्लाम शांति का प्रतीक है लेकिन जब मैं पाकिस्तानियों के सोशल मीडिया कमेंट्स देखता हूं तो मैं शांति नहीं देखता हूं. मैंने नफरत और हिंसा देखी. किसी की बातों को मरोड़कर उसके खिलाफ नफरत फैलाना आसान है. मैं हमेशा से फिलीस्तीन के साथ था और मेरे मुस्लिम भाइयों के भी, मैंने कभी भी इजरायल को सपोर्ट नहीं किया है.'

जोया के लिए मांगी दुआ

इतना ही नहीं इस रिश्ते पर क्रिश्चियन ने जोया के लिए भी एक पोस्ट शेयर की है. इस पोस्ट में उन्होंने जोया के बेहतर जीवन के लिए दुआ मांगी है. साथ ही यह भी बताया कि उन दोनों ख्याल और जिंदगी का नजरिया काफी अलग है. 

इसे भी पढ़ें: Sushmita Sen ने कबूल किए वे 'गुनाह', बोलीं- 'दुख होता है'

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें

Trending news