'जब हैरी मेट सेजल' से इनको हुआ बड़ा नुकसान, शाहरुख खान को देने पड़ सकते हैं 30 करोड़

शाहरुख खान और अनुष्‍‍का शर्मा स्‍टारर  फिल्म 'जब हैरी मेट सेजल' दर्शकों को खास पसंद नहीं आई. यही वजह रही कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हाे गई.

'जब हैरी मेट सेजल' से इनको हुआ बड़ा नुकसान, शाहरुख खान को देने पड़ सकते हैं 30 करोड़
शाहरुख की इस फि‍ल्‍म से निवेशकों को काफी नुकसान हुआ. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : हाल ही में रिलीज हुई इम्‍त‍ियाअली निर्देशित और शाहरुख खान और अनुष्‍‍का शर्मा स्‍टारर  फिल्म 'जब हैरी मेट सेजल' दर्शकों को खास पसंद नहीं आई. यही वजह रही कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हाे गई. अब तक की कमाई के आधार पर  फिल्म  की  हालत यह है कि यह  अपना बजट तक नहीं निकाल पाई. ऐसे में अब लग रहा है कि फिल्म के स्ट्रीब्यूटर्स शाहरुख खान से उनके नुकसान की भरपाई करने की बात कह सकते हैं. जैैसा क‍ि  सलमान खान की हाल ही में आई फि‍ल्‍म ट्यूबलाइट के मामले में हुआ. सलमान ने नुकसान की भरपाई करते हुए पैसा लौटाया था. 

लौटाने पड़ सकते हैं 30 करोड़

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अगर ऐसा हुआ तो शाहरुख खान को भी 30 करोड़ रुपये डिस्ट्रीब्यूटर्स को लौटाने पड़ सकते हैं. हालांकि बताया जा रहा है कि शाहरुख खान इस रकम को लौटाने के लिए बाध्य नहीं हैं. बता दें कि फिल्म के थियेट्रिकल और डिस्ट्रिब्यूशन राइट्स काफी महंगे में बेचे गए थे, क्योंकि शाहरुख की पिछली फिल्म 'रईस' ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की थी.

यह भी पढ़ें : जब शाहरुख खान के तोहफे से रो पड़े थे सलमान खान, देखें VIDEO

सलमान ने भी पूरा किया अपना वादा

सलमान खान की फिल्म 'ट्यूबलाइट' से डिस्ट्रीब्यूटर्स को काफी नुकसान हुआ था. इसके लिए सलमान खान उनकी मदद के लिए आगे आए थे. उसके बाद खबर आई कि उन्होंने अपना एक वादा पूरा करते हुए 32.5 करोड़ रुपया डिस्ट्रीब्यूटर्स को लौटा दिया है. डिस्ट्रीब्यूटर्स की टीम के प्रमुख नरेंद्र हिरावत, जिन्होंने ट्यूबलाइट को 130 करोड़ रुपये में खरीदा था, उन्होंने इस संबंध में सलमान खान से मुलाकात की थी.

गैलेक्सी अपार्टमेंट में हुई थी मीटिंग

रिपोर्ट्स के अनुसार गैलेक्सी अपार्टमेंट में कुछ दिनों पहले हुई मीटिंग में सलमान के पिता सलीम खान ने डिस्ट्रीब्यूटर्स से कहा था, मैं जानता हूं मेरे बेटे की फिल्म से आपको खासा नुकसान हुआ है. हम इस मामले को देख रहे हैं और जो भी जरूरी होगा वह करेंगे. हालांकि, सलमान खान इस मीटिंग में शामिल नहीं थे. बताया गया है कि डिस्ट्रीब्यूटर्स जब इस मीटिंग से निकले तो उनके चेहरे पर मुस्कान थी. 'ट्यूबलाइट' की कहानी 1962 में हुए भारत-चीन युद्ध के आस-पास गढ़ी गई थी. फिल्म में सलमान खान के अलावा सोहेल खान और चाइनीज एक्ट्रेस जू जू भी मुख्य भूमिका में थे.