जैकी चेन के एक्शन से गुलजार हुई जैसलमेर की हवेली, वेनगार्ड की शूटिंग जोरों पर

सितारों से गुलजार हुई स्वर्णनगरी, जैकी चेन की 'वेनगार्ड' की शूटिंग जोरों पर, पटवों की हवेली में हो रही शूटिंग के दौरान हथियारों से लेस आतंकवादियों ने की घुसपैठ 

जैकी चेन के एक्शन से गुलजार हुई जैसलमेर की हवेली, वेनगार्ड की शूटिंग जोरों पर

मनीष रामदेव/जैसलमेर: पर्यटन नगरी जैसलमेर इन दिनों हॉलीवुड स्टार्स सितारों की चमक से गुलजार दिखाई दे रही है. स्वर्णनगरी में स्थित हवेलियां, झील एवं रेतीले मखमली धोर पिछले कुछ समय से निर्देशकों की पहली पसंद बनी हुई हैं. बॉलीवुड और साउथ के साथ अब हॉलीवुड सिनेमा के हस्तियां भी इस शहर की खूबसूरती से नहीं बच पा रहीं. इन दिनों इंटरनेशनल एक्शन सुपरस्टार जैकी चेन यहां शूटिंग करते नजर आए.  

वैसे तो इन दिनों जैसलमेर में बॉलीवुड, हॉलीवुड सहित दक्षिण भारत के सिनेमा की फिल्मों की शुटिंग चल रही है और स्वर्णनगरीकी हवेलियों और रेतीले धोरों पर इनके सीन फिल्मायें जा रहे हैं. जैसलमेर में इन दिनों अंतरराष्ट्रीय फिल्म स्टारजैकी चेन की मुख्य भूमिका वाली वेनगार्ड की शुटिंग जोरों पर है.

शहर में स्थित पटवों की हवेली एवं उसके पास फिल्म की शूटिंग के लिए सेट पिछले कुछ दिनों पहले तैयार किया गया है उसमें फिल्म के कई सीन शूट किए गये हैं. बताया जा रहा है कि इस फिल्म में सेट लगाकर पाकिस्तान या अफगानिस्तान की पृष्ठभूमि तैयार की गयी है.

बताया जा रहा है कि अपने सीन देने के बाद जैकी चेन यहां से रवाना हो गए हैं. आगामी दो दिन बाद एक बार फिर जैकी चेन यहां आएंगे. अब तक जैसलमेर के विभिन्न लोकेशन पर शूट हो चुका है. जानकारी के अनुसार स्टेनली टॉन्ग के निर्देषन में बन रही इस फिल्म में एक चाइनीज उद्योगपति और उसकी बेटी को सुरक्षा प्रदान करने वाली अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी पर कुख्यात अपराधियों का गिरोह हमला करता है. जैकी चेन के साथ फिल्म मे यांग यांग, मिया मुकी, लुन एइ, जेनटिंग जू आदि भी काम कर रहे हैं.

यह एक एक्षन फिल्म है जिसमें जैकी चेन की चिर परिचित कॉमेडी भी नजर आने वाली है. जैसलमेर में लगातार होने वाले शुटिंग से यहां के युवाओं को रोजगार के अवसर मिल रहे है और प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से जिले को आर्थिक लाभ हो रहा है.

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें