#MeToo पर बोलीं जैकलीन फर्नांडिस- यौन उत्पीड़क हर जगह है, कभी-कभी हमारे अपने घर में भी...

फिल्म जगत में चल रहे मीटू अभियान के बारे में पूछे जाने पर जैकलीन ने कहा कि इस समय जो हो रहा है उस पर बाचतीत के लिए लोगों को प्रोत्साहित किया जाना चाहिए.

#MeToo पर बोलीं जैकलीन फर्नांडिस- यौन उत्पीड़क हर जगह है, कभी-कभी हमारे अपने घर में भी...
जैकलीन ने कहा कि पूरा मुद्दा सेक्स के बारे में नहीं है बल्कि यह शक्ति संघर्ष के बारे में है (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: इन दिनों #मीटू अभियान काफी तेजी से आगे बढ़ता नजर आ रहा है. इस अभियान के तहत यौन उत्पीड़न से जुड़े कई मामले भी सामने आ रहे हैं. अब इस मामले में बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस ने कहा है कि "यौन उत्पीड़न फिल्म जगत से जुड़ा एक विशेष मुद्दा नहीं है क्योंकि "यौन उत्पीड़क" हर जगह है." "कभी-कभी हमारे अपने घर" में भी होते हैं. फिल्म जगत में चल रहे मीटू अभियान के बारे में पूछे जाने पर जैकलीन ने कहा कि इस समय जो हो रहा है उस पर बाचतीत के लिए लोगों को प्रोत्साहित किया जाना चाहिए.

जैकलीन फर्नांडिस ने जापान में मनाया अपना बर्थडे, देखें कुछ चुनिंदा तस्वीरें

क्या कहना है जैकलीन का?
जैकलीन ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘यह बहुत महत्वपूर्ण है कि हमें याद है कि लैंगिक चर्चा एक ऐसा संवाद है जो लंबे समय से लंबित है. इसे हमे फिल्म उद्योग तक सीमित नहीं रखना चाहिए. यह एक ऐसा संवाद है जिस पर लंबे समय से हमारे समाज में भी चर्चा नहीं हुई है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘दुर्भाग्यवश, दुखद सचाई है कि यौन उत्पीड़क हमारे चारों तरफ हैं. कभी-कभी वे हमारे अपने घर में भी मिल जाते हैं.’’ अभिनेत्री ने कहा कि पूरा मुद्दा सेक्स के बारे में नहीं है बल्कि यह शक्ति संघर्ष के बारे में है.

Jacqueline Fernandes

अभी भी सामने आ रहे हैं मामले
बता दें, जब से बॉलीवुड एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता और नाना पाटेकर का मामला सामने आया है, तब से लेकर अब तक #मीटू मुहिम के तहत कई यौन उत्पीड़न के कई मामले सामने आ चुके हैं. कल यानी शुक्रवार को अक्षय कुमार की मल्‍टीस्‍टारर फिल्‍म 'हाउसफुल 4' के सेट पर एक जूनियर आर्स्टिस्‍ट के साथ छेड़छाड़ का मामला सामने आया है. इस महिला जूनियर आर्स्टिस्‍ट ने मुंबई पुलिस के सा इस मामले पर एफआईआर रजिस्‍टर कराई है. एक फीमेल जूनियर आर्स्टिस्‍ट का आरोप है कि फिल्‍म 'हाउसफुल 4' के सेट पर 6 आदमी एक जूनियर आर्स्टिस्‍ट के साथ छेड़छाड़ कर रहे थे. इन्‍हीं 6 में से एक शख्‍स ने इस महिला जूनियर आर्स्टिस्‍ट के साथ भी गलत हरकती की है. यह मामला गुरुवार की शाम का है, जब इस फिल्‍म की शूटिंग मुंबई के चित्रकूट स्‍टूडियो में चल रही थी.

(इनपुट भाषा से भी)

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें