Kangana Ranaut की याचिका पर जावेद अख्तर ने Supreme Court में दाखिल की कैविएट, लगाई ये गुहार

मुंबई (Mumbai) में सुनवाई के दौरान कंगना रनौत (Kangana Ranaut) और उनकी बहन ने कहा था कि उन्हें डर है कि अगर इन मामलों की सुनवाई मुंबई में हुई तो उनकी जान और संपत्ति पर ‘गंभीर खतरा’ होगा क्योंकि महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) उन्हें परेशान कर रही है'. 

Kangana Ranaut की याचिका पर जावेद अख्तर ने Supreme Court में दाखिल की कैविएट, लगाई ये गुहार
फाइल फोटो

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत (Kangana Ranaut) के खिलाफ मामले में मशहूर गीतकार जावेद अख्‍तर (Javed Akhtar) ने भी सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) का रुख किया है. कंगना की ट्रांसफर याचिका को लेकर उन्‍होंने कैविएट दाखिल की है. गौरतलब है कि जावेद अख्तर ने आपराधिक मानहानि की शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें कंगना के खिलाफ जमानती वारंट जारी किया गया है. तो कंगना ने सारे केस मुंबई से हिमाचल ट्रांसफर करने के लिए याचिका लगाई है. इसी सिलसिले में अब जावेद अख्तर ने अपनी कैविएट में कहा है कि कंगना की याचिका पर कोई भी आदेश जारी करने से पहले उनका पक्ष भी जरूर सुना जाए.

कंगना ने लगाया था ये आरोप

मुंबई में मुकदमे की सुनवाई के दौरान अपनी जान को खतरा होने का आरोप लगाते हुए अभिनेत्री और उनकी बहन ने कहा था, 'उन्हें आशंका है कि अगर इन मामलों की सुनवाई मुंबई में हुई तो उनकी जान और संपत्ति दोनों पर ‘गंभीर खतरा’ होगा क्योंकि शिवसेना की अगुवाई वाली महाराष्ट्र सरकार उन्हें परेशान कर रही है'. 

ये भी देखें- Kangana Ranaut के शानदार ऑफिस का अब ऐसा है हाल, देखें अंदर की तस्वीरें

अख्तर ने दर्ज कराई थी आपराधिक शिकायत 

जावेद अख्तर ने टीवी इंटरव्यू के दौरान उनके खिलाफ कथित तौर पर अपमानजनक और निराधार टिप्पणी करने के लिये रनौत की शिकायत अंधेरी के मेट्रोपॉलिटिन मजिस्ट्रेट के सामने की थी. आपराधिक शिकायत के दौरान उन्होंने कंगना के खिलाफ आईपीसी की प्रमुख धाराओं में कार्रवाई की मांग की थी. अख्तर के वकील ने कोर्ट में कहा था कि कंगना ने उनके क्लाइंट के खिलाफ निराधार टिप्पणी की थी और इस वजह से उनकी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचा. 

क्या होती है कैविएट?

कैविएट किसी वादी द्वारा हाई कोर्ट या सुप्रीम कोर्ट में यह सुनिश्चित करने के लिये डाली जाती है कि उसका पक्ष सुने बिना उसके खिलाफ कोई विपरीत आदेश पारित नहीं किया जाए. कंगना रनौत ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर अपने खिलाफ दर्ज सभी FIR और शिकायतों की सुनवाई के ट्रांसफर की मांग की है. जिसमें जावेद अख्तर द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत का मामला भी शामिल है. 

LIVE TV
 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.