पिता से नफरत करते थे जावेद जाफरी, कभी नहीं किया 'सूरमा भोपाली' के नाम का इस्तेमाल

जावेद जाफरी अच्छे डांसर हैं, लेकिन उन्होंने मिथुन के साथ 'डिस्को डांसर' में काम करने से मना कर दिया था, क्योंकि वह रोल हीरो के नीचे काम करने वाले डांसर का था. वह माइकल जैक्सन के साथ भी स्टेज शेयर कर चुके हैं.

पिता से नफरत करते थे जावेद जाफरी, कभी नहीं किया 'सूरमा भोपाली' के नाम का इस्तेमाल
फोटो साभार : इंस्टाग्राम @javedjafferyofficial

नई दिल्ली : फिल्म इंडस्ट्री के एक्टर, वॉयस ओवर आर्टिस्‍ट, डांसर और कॉमेडियन जावेद जाफरी (Javed Jaffrey) जिन्होंने 'बूगी वूगी' से डांस को घर-घर तक पहुंचाया. 'बूगी-वूगी' में एकरिंग और जज की भूमिका में थे जावेद जाफरी और उनके भाई नावेद जाफरी के साथ रवि बहल. उन्होंने डांस के शौकीनों को एक प्लेट फार्म दिया, ताकि वो नाम कमा सकें. दूसरों को नाम देने की कोशिश करने वाले जावेद जाफरी ने अपने पिता जगदीप जाफरी (शोले के सूरमा भोपाली) के नाम का इस्तेमाल कभी नहीं किया. जगदीप हिन्दी फिल्मों में मशहूर कॉमेडियन थे, लेकिन उनकी शराब और जुआ खेलने की आदत ने उन्हें जावेद से दूर किया. आज (4 दिसंबर) जावेद जाफरी का जन्मदिन है,चलिए उनके जीवन की रोचक बातें जानते हैं-

अनिल कपूर के साथ ' मेरी जंग' से की शुरुआत
जावेद ने फिल्मों में अनिल कपूर के साथ 'मेरी जंग' से शुरुआत की थी, जिसमें उन्होंने निगेटिव रोल निभाया था. इस फिल्म में उनके डांस से हर कोई प्रभावित हुआ था. इस फिल्म का गाना था- बोल बेबी बोल रॉक एंड रोल. इसमें उनकी परफॉर्मेंस ने सबका ध्यान खींचा. जावेद ने 'जजंतरम, ममंतरम', 'तारा रम पम', 'धमाल', '100 डेज', 'सिंह इज किंग', 'बैंग बैंग' जैसी बड़ी फिल्मों में काम किया.

जावेद के तीन बच्चे हैं
जावेद की पत्नी का नाम हबीबा जाफरी हैं. इन दोनों के तीन बच्‍चे हैं- मिज़ान जाफरी, अलाविया जाफरी और अब्‍बास जाफरी. मिज़ान बॉलीवुड में संजय लीला भंसाली की 'मलाल' फिल्म से शुरुआत कर चुके हैं. मिजान के पास कई नई फिल्मों के ऑफर हैं.

मिथुन के साथ काम करने से किया था मना
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक- जावेद जाफरी अच्छे डांसर हैं, लेकिन उन्होंने मिथुन के साथ 'डिस्को डांसर' में काम करने से मना कर दिया था, क्योंकि वह रोल हीरो के नीचे काम करने वाले डांसर का था. वह माइकल जैक्सन के साथ भी स्टेज शेयर कर चुके हैं.

राजनाथ सिंह के खिलाफ लड़ा था चुनाव
आम आदमी पार्टी से प्रभावित होकर जावेद जाफरी ने लखनऊ से राजनाथ सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ा था, लेकिन वह हार गए थे.

जावेद ने शेयर की थी शर्टलेस तस्वीर
जावेद जाफरी ने अपने फैंस को शर्टलेस तस्वीर शेयर करके चौंका दिया था. इस तस्वीर में जावेद के एब्स साफ देखे जा सकते हैं. जावेद ने एब्स के लिए काफी मेहनत की है.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 

“Bored at 3am in LA in my bedroom wondering what 4 months of intense performances & a strict diet do #MonsoonWedding”

A post shared by Javed Jaffery (@javedjafferyofficial) on

महाराष्ट्र की राजनीति पर ट्वीट करके आए सुर्खियों में
महाराष्ट्र में सरकार बनने से पहले चल रही उथल-पुथल पर जावेद जाफरी ने ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने हॉलीवुड स्टार मॉर्गन फ्रीमैन (Morgan Freeman) की फोटो शेयर की थी, जिस पर लिखा था कि अगर हम नेताओं को कम और टीचरों को ज्यादा पैसा दें तो हो सकता है, भविष्य में ज्यादा स्मार्ट लोग होंगे और कम बेतुके कानून. हालांकि यह सैमुअल जैक्सन के कोट को अलग ढंग से पेश किया गया था. उनके ट्वीट ने काफी सुर्खियां बटोरी थीं.

बॉलीवुड की और भी खबरें यहां पढ़ें