Breaking News
  • कोलकाता से आज से घरेलू उड़ानें शुरू, एयरपोर्ट पर 10 उड़ानें आएंगी और इतनी ही जाएंगी

Jawaani Jaaneman Movie Review: मॉर्डन दौर में रिश्तों की उलझी डोर और कॉमेडी का तड़का

सैफ अली खान (Saif Ali Khan), तब्बू (Tabu) स्टारर फिल्म 'जवानी जानेमन' (Jawaani Jaaneman) रिलीज हो गई है. इस फिल्म से कबीर बेदी की नातिन और पूजा बेदी की बेटी अलाया एफ (Alaya F) फिल्मी दुनिया में डेब्यू कर रही हैं...

Jawaani Jaaneman Movie Review: मॉर्डन दौर में रिश्तों की उलझी डोर और कॉमेडी का तड़का

नई दिल्ली: सैफ अली खान (Saif Ali Khan), तब्बू (Tabu) स्टारर फिल्म 'जवानी जानेमन' (Jawaani Jaaneman) रिलीज हो गई है. इस फिल्म से कबीर बेदी की नातिन और पूजा बेदी की बेटी अलाया एफ (Alaya F) फिल्मी दुनिया में डेब्यू कर रही हैं. जहां साल की शुरुआत में फिल्म 'तानाजी: द अनसंग वॉरियर (Tanhaji: The Unsung Worriar)' से सैफ ने विलेन के तौर पर बॉक्स ऑफिस पर अपनी धाक जमाई वहीं अब इस फिल्म में सैफ एक दम अलग किरदार में नजर आ रहे हैं. फिल्म के पोस्टर्स और ट्रेलर में नजर आया उनका कूल अवतार पर्दे पर कितना जलवा बिखेर पाता है यह तो फिल्म का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन बताएगा. लेकिन अगर आप यह फिल्म देखने जाने की सोच रहे हैं तो एक बार इस रिव्यू (Jawaani Jaaneman Review) को भी देख लें...

फिल्म : जवानी जानेमन
कलाकार: सैफ अली खान, आलिया फर्नीचरवाला, तब्बू, कुबरा सैत, कुमुद मिश्रा, फरीदा जलाल, कुकू शारदा और चंकी पांडे
निर्देशक: नितिन कक्कड़
रेटिंग: 3

मजेदार है कहानी
हमारी सहयोगी वेबसाइट बॉलीवुड लाइफ डॉट कॉम में प्रकाशित रिव्यू के अनुसार 'जवानी जानेमन' (Jawaani Jaaneman) में सैफ अली खान का किरदार एक अय्याश इंसान वाला है. सैफ के किरदार के नाम जसविंदर सिंह उर्फ जैज है. जैज अपनी दुनिया में बिना किसी दखलंदाजी के अकेले रहना पसंद करता है. जिसके बाद उसके जीवन में एक लड़की आती है जिसका नाम टिया है. टिया का किरदार अलाया एफ ने निभाया है. टिया यह दावा करती है कि वह जैज की बेटी है. इसके बाद शुरु होता है असली ट्विस्ट क्योंकि जैज को शॉक लगता है कि वह एक 21 साल की बेटी का पिता है. दोनों डॉक्टर के पास जाते है और कन्फर्म होता है कि सैफ ही उनके पिता होते हैं. दरअसल टिया कॉलेज के एक टूर पर एमस्टर्डम घूमने जाती है इसी दौरान वो प्रैग्नेंट हो जाती है. इसके बाद वो अपने पिता का पता लगाते हुए जैज के घर जा पहुंचती है. इसके बाद कहानी में तब्बू यानी टिया की मां की एंट्री होती है. लेकिन बड़ा ट्विस्ट तब आता है जब दर्शकों को यह पता लगता है कि तब्बू एक हिप्पी हैं. तब्बू भी लंबे अरसे बाद इतने कूल अंदाज में पर्दे पर नजर आ रही हैं. 

निर्देशन-
'जवानी जानेमन' (Jawaani Jaaneman) का निर्देशन नितिन कक्कड़ ने काफी बेहतर तरीके से किया है. हालांकि फिल्म के पहले पार्ट में कई राज खुल जाते हैं इसलिए आगे के लिए फिल्म थोड़ी एक्पेक्टेड तरीके से बढ़ती नजर आती है. फिल्म का पहला भाग काफी धीमा है. लेकिन दूसरे भाग में मूवी काफी अच्छी लगती है. इस फिल्म में तबू और सैफ अली खान के बीच कई अच्छे सीन है. आलिया फर्नीचरवाला की ये एक्टिंग डेब्यू फिल्म हैं जिसके चलते निर्देशक ने उन पर खास ध्यान दिया है.

दमदार म्यूजिक 
फिल्म को संगीत गौरव- रोशिन, तनिष्क बागची और प्रेम-हरदीप ने दिया है. हर गाना अपने अलग मूड को और फिल्म की कहानी को रिफ्लेक्ट करने में सफल लगता है. इस फिल्म में दो गाने रिक्रिएट किये गए हैं. बहरहाल, 'जवानी जानेमन' (Jawaani Jaaneman) को मूल रूप से रिश्तों के ताने बाने पर बुना गया है, लेकिन कहानी की उलझन फिल्म का म्यूजिक बखूबी दिखाने में सक्षम है. 

बॉलीवुड की और भी खबरें यहां पढ़ें

यह वीडियो भी देखें -