जब Jeetendra को हंसाने के लिए ने Mahmood ने बीच सेट पर किया था इतना बड़ा काम

एक दौर में जितेंद्र (Jeetendra) डांस आईकन बनकर सामने आए थे. करीब 200 फिल्मों में काम कर चुके जितेंद्र को लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है.

जब Jeetendra को हंसाने के लिए ने Mahmood ने बीच सेट पर किया था इतना बड़ा काम
फाइल फोटो

नई दिल्ली: जितेंद्र (Jeetendra) की गिनती बॉलीवुड के सदाबहार कलाकारों में होती है. एक दौर में जितेंद्र (Jeetendra) डांस आईकन बनकर सामने आए थे. करीब 200 फिल्मों में काम कर चुके जितेंद्र (Jeetendra) को लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है. कुछ समय पहले जितेंद्र (Jeetendra) कपिल शर्मा के शो में आए थे. इस शो में जितेंद्र (Jeetendra) अपने बेटे तुषार कपूर के साथ पहुंचे थे. जितेंद्र (Jeetendra) ने इस शो में एक शानदार किस्सा शेयर किया जिसे सुनकर हंसी के ठहाके गूंज पड़े.

जितेंद्र (Jeetendra) ने बताया कि वे एक फिल्म की शूटिंग कर रहे थे. इस दौरान वहां पर महमूद (Mahmood) भी थे. शूटिंग के दौरान एक सीन में जितेंद्र (Jeetendra) को हंसना था मगर उन्हें हंसी नहीं आ रही थी. ऐसे में महमूद (Mahmood) ने उनसे कहा कि जब हंसने वाला सीन आए तो वे कुछ न करें बस उनकी तरफ देख लें. जब जितेंद्र (Jeetendra) ने उनकी तरफ देखा को महमूद (Mahmood) वहां पर पैंट खोल कर खड़े थे. जितेंद्र (Jeetendra) ने जैसे ही ये किस्सा सुनाया वहां मौजूद सभी लोग जोर-जोर से हंसने लगे.

जितेंद्र (Jeetendra) ने बताया कि अब फिल्म इंडस्ट्री काफी बदल गई है. उन्होंने बताया कि उनके जमाने में जैल वगैरह नहीं होते थे. अब तो एक्टर के बाल सेट करने के लिए काफी तकनीक का इस्तेमाल होता है. सुबह जैसे एक्टर होते हैं शाम तक भी उनके बाल वैसे ही होते हैं.

जितेंद्र (Jeetendra) का जन्म 7 अप्रैल, 1942 को अमृतसर में एक बिजनेस फैमिली में हुआ था. जितेंद्र (Jeetendra) का असली नाम रवि कपूर है. उन्होंने साल 1974 में अपनी लॉन्ग टाइम गर्लफ्रेंड शोभा कपूर से शादी की थी. करीब 200 फिल्मों में काम कर चुके जितेंद्र (Jeetendra) को फिल्मों में सबसे पहला ब्रेक फिल्ममेकर वी. शांताराम ने दिया था. 

1964 में आई इस फिल्म का नाम था ‘गीत गाया पत्थरों ने’.जितेंद्र (Jeetendra) ने अपने करियर में जीने की राह, मेरे हुजूर, फर्ज, हमजोली, कारवां, धरमवीर, परिचय, खुशबू, तोहफा और हिम्मतवाला जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है. जितेंद्र (Jeetendra) ने अपने सिने करियर की शुरुआत 1959 में प्रदर्शित फिल्म नवरंग से की जिसमें उन्हें छोटी सी भूमिका निभाने का अवसर मिला.

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें