close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

'एक्वामेन' ने रियल लाइफ में दुनिया को बचाने के लिए कसी कमर, किया यह काम!

'गेम ऑफ थ्रोन्स' और 'एक्वामेन' फेम जेसोन मोमोआ (Jesson Momoa) अब प्रकृति को बचाने के लिए आगे आए हैं...

'एक्वामेन' ने रियल लाइफ में दुनिया को बचाने के लिए कसी कमर, किया यह काम!

नई दिल्ली: 'गेम ऑफ थ्रोन्स' और 'एक्वामेन' फेम जेसोन मोमोआ (Jesson Momoa) अब प्रकृति को बचाने के लिए आगे आए हैं. पूरी दुनिया में 'एक्वामेन' के नाम से मशहूर एक्टर जेसोन मोमोआ (Jesson Momoa) ने वैश्विक नेताओं से जलवायु की बिगड़ती स्थिति को सुधारने के लिए गंभीर कदम उठाने की अपील की है. उन्होंने यह अपील संयुक्त राष्ट्र संघ के अपने भाषण के जरिए की. 

एसशोबिज डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार, अभिनेता ने 27 सितंबर को इस मुद्दे पर अपने विचार व्यक्त किए थे. हॉलीवुड स्टार जेसोन मोमोआ (Jesson Momoa) ने संयुक्त संघ में 'सभी द्वीप राष्ट्र' को लेकर अपनी बात रखी. उन्होंने वैश्विक नेताओं से इस क्षेत्र में कार्रवाई करने की अपील की, और उन समस्याओं की सूची तैयार करने की अपील की, जिससे विश्व के कई सुंदर स्थल अपनी सुंदरता खो रहे हैं. 

Box Office : सुपरहीरो 'एक्वामैन' ने दी 2.0 और 'केदारनाथ' को कड़ी टक्कर, 5 दिन में कमाए करोड़ों

वहीं दक्षिणी प्रशांत क्षेत्र के लोगों का कहना है कि वे सबसे अधिक इससे पीड़ित हैं और यह समस्या पूरे ग्रह को खत्म कर सकती है. उन्होंने कहा, "हावाइन का मूल निवासी और आयोवा की महिला का बेटा होने के नाते मैंने देखा है कि एक जगह किस तरह दूसरे स्थान से बेखबर है."

उन्होंने आगे कहा, "हमारे देश के मध्य में स्थित स्थलों से घिरा यह द्वीप इन समस्याओं की वजह से एक दिन गायब हो जाएगा. हालांकि दोनों स्थानों में रहने के कारण मैंने जल्द ही यह महसूस करना शुरू कर दिया कि किस तरह एक की समस्या जल्द ही दूसरे की समस्या बन जाती है."

अभिनेता ने कहा, "हम द्वीपीय राष्ट्र और सभी तटीय क्षेत्र के लोग पर्यावरण समस्या से जुझने की कतार में सबसे आगे हैं. सागर आपातकाल की स्थिति में हैं. समुद्रों के गर्म होने से समुद्री इकोतंत्र खत्म होता जा रहा है. सारे विश्व का कूड़ा हमारे समुद्र में डाला जा रहा है, हम प्लास्टिक प्रदूषण की खतरनाक समस्या से जुझ रहे हैं." मोमोआ ने कहा, "हम एक बीमारी की तरह हैं, जो हमारे ग्रह को संक्रमित कर रहा है." (इनपुट आईएएनएस से भी)

बॉलीवुड की और भी खबरें पढ़ें