भूमिहीन किसानों की मदद के लिए आगे आईं Juhi Chawla, लिया इतना बड़ा फैसला
Advertisement

भूमिहीन किसानों की मदद के लिए आगे आईं Juhi Chawla, लिया इतना बड़ा फैसला

अभिनेत्री जूही चावला (Juhi Chawla) कोरोनावायरस महामारी के चलते जारी लॉकडाउन में किसानों की मदद के लिए आगे आईं हैं.

भूमिहीन किसानों की मदद के लिए आगे आईं Juhi Chawla, लिया इतना बड़ा फैसला

नई दिल्ली: अभिनेत्री व पर्यावरणविद जूही चावला (Juhi Chawla) कोरोनावायरस महामारी के चलते जारी लॉकडाउन में किसानों की मदद के लिए आगे आईं हैं. मुंबई से कुछ दूरी पर उनकी एक कृषि भूमि है, जहां विशेषज्ञों की एक टीम द्वारा जैविक खेती का अभ्यास किया जाता है. जूही ने अब इस मौसम में धान की खेती करने के लिए इसे भूमिहीन किसानों के लिए खोल दिया है.

  1. जूही चावला ने लिया बड़ा फैसला
  2. भूमिहीन किसानों की करेंगी मदद
  3. अपने फॉर्म पर आने का दिया ऑफर 

अभिनेत्री ने कहा, "चूंकि हम अभी लॉकडाउन में हैं, ऐसे में मैंने भूमिहीन किसानों को खेती करने के लिए अपनी जमीन देने का फैसला लिया है. वे यहां इस मौसम में धान की खेती कर सकते हैं और बदले में उत्पाद का एक छोटा सा हिस्सा अपने लिए रख सकते हैं."

उन्होंने आगे कहा, "यह कोई नई बात नहीं है. पुराने जमाने में लोग इसी तरह से खेती करते थे. यह एक अच्छी बात है. हमारे किसानों को मिट्टी, हवा, जमीन के बारे में शहर में रहने वाले लोगों की तुलना में कहीं ज्यादा पता है."

जूही ने अपने लोगों से धान की इस खेती पर नजर रखने को कहा है, ताकि इन्हें उगाने के लिए केवल जैविक पद्धतियों का ही उपयोग किया जाए और किसी भी तरह का कोई भी रसायन फॉर्म में न घुसने पाए.

उन्होंने कहा, "यह हम सभी के लिए बेहतर है. हमारे लिए भी और हमारे किसानों के लिए भी. हम कठिन नहीं बल्कि स्मार्ट तरीके से काम कर रहे हैं. इस लॉकडाउन ने मेरे दिमाग में कुछ अच्छे ख्यालात डाले."

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें

Trending news