काजोल बोलीं, 'हीरोइनों की फिल्‍में सलमान खान की तरह 500 करोड़ नहीं कमा सकती'

काजोल ने कहा, "मुझे लगता है कि बॉक्स-ऑफिस कलेक्‍शन के साथ यह मुद्दा काफी हद तक बड़ा है और इसमें एक्‍टर का जेंडर निश्चित रूप से मुद्दा है.'

काजोल बोलीं, 'हीरोइनों की फिल्‍में सलमान खान की तरह 500 करोड़ नहीं कमा सकती'

नई दिल्‍ली: बॉलीवुड में पिछले कुछ सालों में फीमेल लीड की फिल्‍मों में काफी इजाफा हुआ है. इतना ही नहीं, महिला किरदारों को केंद्र में रख कर बनाई जा रहीं ये फिल्‍में न केवल बन रही हैं बल्कि बॉक्‍स ऑफिस पर काफी अच्‍छी कमाई भी कर रही हैं. चाहें आलिया भट्ट स्‍टारर 'राजी' की बात करें या फिर विद्या बालन की फिल्‍म 'तुम्‍हारी सुलू', इन फिल्‍मों को दर्शकों ने बॉक्‍स ऑफिस पर जमकर प्‍यार दिया है. लेकिन इस सब के बीच काजोल का कहना है कि हीरोइनों को लेकर बनाई जाने वाली फिल्‍में सलमान की फिल्‍मों की तरह करोड़ों नहीं कमा सकतीं.

काजोल इन दिनों अपनी फिल्म 'हेलीकॉप्टर एला' के प्रमोशन में लगीं हैं. काजोल इस फिल्‍म में एक 16 साल के लड़के की मां के किरदार में नजर आने वाली हैं. ऐसे में मीडिया से बात करते हुए काजोल ने कहा है कि किसी हीरोइन की फिल्म सलमान की फिल्मों की तरह 500 करोड़ रुपये का कारोबार नहीं कर सकती. हिंदी फिल्म उद्योग में पुरुष और महिला कलाकारों के बीच वेतन असमानता की बात लगातार चल रही है और हाल के दिनों में कई एक्‍ट्रेसस ने इसके खिलाफ आवाज उठाई है.

'हेलीकॉप्‍टर इला' में काजोल के साथ पर्दे पर गायकी से मदहोश करेंगे ये सिंगर!

इस मुद्दे पर बात करते हुए, काजोल ने कहा, "मुझे लगता है कि बॉक्स-ऑफिस कलेक्‍शन के साथ यह मुद्दा काफी हद तक बड़ा है और इसमें एक्‍टर का जेंडर निश्चित रूप से मुद्दा है. लेकिन अगर आप देखें तो किसी अभिनेत्री की फिल्म 500 करोड़ रुपये का व्यवसाय नहीं कर सकती, जैसा कि सलमान खान की फिल्म बॉक्स ऑफिस पर करती है. एक्‍ट्रेसेस फिल्मों की सफलता का अभिन्न हिस्सा भले हैं, लेकिन आखिरकार, यह एक बिजनेस है."

काजोल का कहना है कि आजकल दर्शक महिला उन्मुख फिल्मों को स्वीकार कर कर रहे हैं. 'हेलीकॉप्टर एला' 12 अक्टूबर को रिलीज होगी.

(इनपुट आईएएनएस से)

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.