close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कमल हासन Birthday Special: पिता का सपना पूरा करने के लिए बने एक्टर! 6 साल की उम्र में मिला नेशनल अवॉर्ड

6 साल की उम्र में पहली फिल्म के लिए कमल हासन ने सर्वश्रेष्ठ बाल कलाकार के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीता. 

कमल हासन Birthday Special: पिता का सपना पूरा करने के लिए बने एक्टर! 6 साल की उम्र में मिला नेशनल अवॉर्ड

नई दिल्ली: फिल्म अभिनेता, स्क्रिप्ट राइटर और फिल्ममेकर और अब जाने माने पॉलिटीशियन कमल हासन (Kamal Haasan) आज हर क्षेत्र में सफल होने वाले चंद किस्मतवाले लोगों में गिने जाते हैं. आज कमल हासन का 65वां जन्मदिन है. इस मौके पर जानते हैं कि कैसे हिंदी सिनेमा के लिए ये सितारा मिला और किसके साथ इन्होंने डेब्यू किया. 

कहना गलत नहीं होगा कि कमल हासन (Kamal Haasan) ने जिस सपने को देखा उसे पूरा किया. लेकिन क्या आप जानते हैं कि देश के सबसे दिग्गज अभिनेताओं में शुमार कमल हासन (Kamal Haasan) का एक्टर बनने का सपना खुद का नहीं बल्कि उनके पिता का था. इसलिए मात्र 6 साल की उम्र में उन्होंने अपना एक्टिंग डेब्यू कर लिया था. 

कमल हासन को मिली अग्रिम जमानत, गोडसे को बताया था हिन्दू आतंकवादी

6 साल की उम्र में नेशनल अवॉर्ड
कमल हासन (Kamal Haasan) ने 6 वर्षीय बाल कलाकार के तौर पर, ए. भीमसिंह द्वारा निर्देशित 'कलत्तूर कन्नम्मा' से फिल्म-जगत में अपना पहला कदम रखा. जो 12, अगस्त, 1959 को रिलीज हुई. इस फिल्म में उन्हें दिग्गज तमिल अभिनेता जेमिनी गणेशन यानी सुपरस्टार रेखा के पिता के साथ अभिनय का मौका मिला. इस फिल्म के लिए कमल ने सर्वश्रेष्ठ बाल कलाकार के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीता. इस फिल्म की सफलता के बाद शिवाजी गणेशन और एमजी रामचंद्रन जैसे फिल्ममेकर्स के साथ उन्होंने बाल कलाकार के रूप में पांच अन्य तमिल फिल्मों में काम किया.

Confirm: विवादों के बीच काम पर लौटे कमल हासन, तमिल 'बिग बॉस' करेंगे होस्ट

ये हैं यादगार फिल्में 
वैसे तो कमल हासन की तकरीबन हर फिल्म उनके फैंस के दिलों के करीब है लेकिन उनकी कुछ फिल्में आज भी पूरी भारतीय सिनेमा इंडस्ट्री के सामने माइलस्टोन बनकर खड़ी हैं. जिनमें से देश की सबसे चर्चित मूक फिल्म 'पुष्पक', दुखद अंत वाली 'एक दूजे के लिए' और 'सदमा', कॉमेडी में चाची 420, देश भक्ति में 'इंडियन'. 

इसके अलावा हिंदी, तमिल सिनेमा में ऐसी लंबी लिस्ट है जिन फिल्मों में कमल हासन ने अपने दर्शकों को काफी हैरत में डाला है. 

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें