कंगना रनौत की पहली होम प्रोडक्शन फिल्म होगी 'अपराजित अयोध्या'

कंगना रनौत ने इस फिल्म को लेकर कहा कि इस केस ने भारतीय राजनीति के चेहरे को बदल दिया.

कंगना रनौत की पहली होम प्रोडक्शन फिल्म होगी 'अपराजित अयोध्या'
फोटो साभार : कंगना रनौत के इंस्टाग्राम से

नई दिल्ली : बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत (Kangana Ranaut) राम मंदिर पर फिल्म 'अपराजित अयोध्या' बनाने जा रही हैं, जिसकी घोषणा उन्होंने आज की है. यह फिल्म राम मंदिर और बाबरी मस्जिद केस पर आधारित होगी, जो कि काफी लंबा चला. हमारी सहयोगी वेबसाइट DNA में छपी खबर में मुंबई मिरर से कंगना रनौत ने कहा कि राम मंदिर सालों से काफी ज्वलंत मुद्दा रहा है. कंगना ने बताया कि 80 के दशक में पैदा हुई बच्ची के रूप में मैंने अयोध्या का नाम नकारात्मक रूप में सुना, क्योंकि जिस भूमि पर एक राजा का जन्म हुआ और जो त्याग के प्रतीक थे, अचानक संपत्ति विवाद का विषय बन गया. इस केस ने भारतीय राजनीति के चेहरे को बदल दिया. साथ ही इस केस पर आए फैसले ने भारत की धर्मनिरपेक्ष भावना को मजबूत बनाते हुए सदियों पुराने विवाद को समाप्त कर दिया.

कंगना ने आगे कहा- ये मुद्दा एक तरह से मेरी पर्सनल जर्नी को दिखाता है. 'अपराजित अयोध्या' को जो बात अलग बनाती है वो ये है कि ये एक हीरो के नास्तिक से आस्तिक होने की यात्रा है. इसलिए मैंने फैसला किया मेरे प्रोडक्शन हाउस के लिए ये सबसे सही विषय होगा. बता दें कि 9 नवंबर 2019 को सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या राम मंदिर केस पर अपना जजमेंट दिया था, जिसके बाद राम मंदिर बनने का रास्ता साफ हुआ. 

वैसे कंगना की झोली में कई बड़ी फिल्में हैं. उनकी आने वाली फिल्मों की लिस्ट में अश्विनी अय्यर तिवारी की 'पंगा', जिसमें वह हॉकी खिलाड़ी की भूमिका निभाएंगी. इसके साथ ही वह तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता के जीवन पर बन रही फिल्म 'थलाइवी' में दिखाई देंगी. कंगना के पास एक्शन और रोमांच से भरपूर फिल्म 'धाकड़' भी है.

ये वीडियो भी देखें: