तमिलनाडु की राह चला कर्नाटक, फ़िल्म की एक टिकट के लिए ₹200 तय
Advertisement

तमिलनाडु की राह चला कर्नाटक, फ़िल्म की एक टिकट के लिए ₹200 तय

कर्नाटक में सभी मल्टीप्लेक्स और सिंगल स्क्रीन थिएटर मालिक अब एक टिकट के लिए 200 रुपये से ज़्यादा नहीं वसूल पाएंगे. कर्नाटक सरकार ने आदेश पारित किया है कि आईमैक्स और सभी थियेटर्स के गोल्ड क्लास को छोड़कर दूसरी सभी श्रेणियों के टिकट की दर ज्‍यादा से ज्‍यादा 200 रुपये हो सकती है. हालांकि इस रकम पर मनोरंजन कर भी लगेगा.

तमिलनाडु में टिकट की अधिकतम दर 110 रुपये तय है. (फाइल फोटो)

बेंगलुरु: कर्नाटक में सभी मल्टीप्लेक्स और सिंगल स्क्रीन थिएटर मालिक अब एक टिकट के लिए 200 रुपये से ज़्यादा नहीं वसूल पाएंगे. कर्नाटक सरकार ने आदेश पारित किया है कि आईमैक्स और सभी थियेटर्स के गोल्ड क्लास को छोड़कर दूसरी सभी श्रेणियों के टिकट की दर ज्‍यादा से ज्‍यादा 200 रुपये हो सकती है. हालांकि इस रकम पर मनोरंजन कर भी लगेगा.

कर्नाटक में कन्नड़ फिल्में मनोरंजन कर से मुक्त हैं, जबकि दूसरी भाषा की फिल्मों पर 30 फीसदी मनोरंजन कर सरकार वसूलती है. यानी, अगर टिकट की दर 100 रुपये थिएटर के मालिक तय करते हैं तो इसकी काउंटर पर कीमत 30 फ़ीसदी मनोरंजन कर के साथ 130 रुपये होगी. हालांकि कई सिनेमाघरों में एक से 5 रुपया साफ-सफाई, एसी के लिए भी वसूले जाते हैं.

जब सरकार 200 रुपये का स्लैब तैय कर रही थी, तब हमने बेंगलुरू के ब्रिगेड रोड पर बने रेक्स थेटर के मालिक अनिल कपूर से उनकी प्रतिक्रिया लेनी चाही. उनका कहना था कि शहर में ज़मीन की कीमत आसमान छू रही है और आधुनिक थिएटर बनाने में करोड़ों रुपये खर्च होते हैं. ऐसे में सरकार का ये कदम थियेटर मालिकों को मुश्किल में डाल देगा.

तमिलनाडु में राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत जे जयललिता की पहल पर वहां टिकट की अधिकतम दर 110 रुपये तय है, चाहे वो कोई भी क्लास हो और इसपर 15 फीसदी टैक्स लगता है.

Trending news