KBC 10: जब सामने आई दहेज प्रथा की कड़वी सच्चाई

जब मध्यप्रदेश के इंदौर की सोनल तिवारी हॉट सीट पर बैठी तो उनका किस्सा सुनकर महानायक अमिताभ बच्चन भी ठिठक गए. 

KBC 10: जब सामने आई दहेज प्रथा की कड़वी सच्चाई
फोटो साभार: Sony liv

नई दिल्ली. दहेज को लेकर कितने भी नियम कानून आ जाएं लेकिन आज भी यह सच्चाई किसी से नहीं छिपी की दहेज प्रथा अपने पैर पसारे हुए है. ऐसा नहीं कि यह कुप्रथा सिर्फ अनपढ लोगों में ही है कड़वी सच्चाई तो यह है कि इस कुप्रथा ने पढ़े लिखे समाज में भी अपनी जगह बनाई हुई है. एक ऐसा ही मामला मंगलवार को केबीसी के मंच पर सामने आया. जब मध्यप्रदेश के इंदौर की सोनल तिवारी हॉट सीट पर बैठी. यह किस्सा सुनकर महानायक अमिताभ बच्चन भी ठिठक गए. 


फोटो साभार: Sony liv

शुरुआत में सोनल बहुत शांति से खेल रही थी, लेकिन जैसे ही उनकी निजी जिंदगी पर बना वीडियो दिखाया गया, माहौल बहुत गमगीन हो गया. क्योंकि यहां पर सोनल की मां की कहानी सबके सामने आई. सोनल और उनकी मां अब परिवार से अलग रहते हैं, सोनल ने बताया कि उनकी मां ने जीवन में शादी के बाद एक भी दिन सुख नहीं देखा. वह लगातार डॉमेस्टिक वायलेंस का शिकार हुईं. क्योंकि वह अपने मायके से दहेज नहीं लाईं थी, लेकिन इस सबके बाद भी उन्होंने अपनी बेटी सोनम का हौसला बढ़ाया और पढ़ाई के लिए प्रोत्साहित किया. सोनल आज एमपीईबी में आईटी विभाग में असिस्टेंट मैनेजर की पोस्ट पर काम कर रही हैं. वह और उनकी मां अब परिवार से अलग रहते हैं. \


फोटो साभार: Sony liv

जब बिग बी ने बताया आई ब्रो बनाने का तरीका
इस खेल में जहां दहेज प्रथा जैसे गंभीर मुद्दे पर बात हुई वहीं यहां पर एक ऐसा मौका भी आया जब महानायक अमिताभ बच्चन ने अपने चिर परिचत अंदाज में सबको हंसा दिया. सोनम के सामने आए एक सवाल के बाद बिग बी ने धागे से आई ब्रो बनाने का पूरा तरीका विधी विधान से बताया, यह तो सबको चौंकाने के लिए काफी था, फिर उन्होंने बताया कि कई बार देखा है इसिलए उन्हें पता है. इसके बाद धीरे से अमिताभ बच्चन ने कहा कि यह तरीका उन्होंने भी ट्राई किया है. इसके बाद तो जैसे ठहाके गूंज उठे. 

बॉलीवुड की और भी खबरें पढ़ें