KBC का 12वां सीजन शुरू, पहले एपिसोड में सुशांत सिंह राजपूत को लेकर पूछा गया ये सवाल
Advertisement

KBC का 12वां सीजन शुरू, पहले एपिसोड में सुशांत सिंह राजपूत को लेकर पूछा गया ये सवाल

साल 2000 में शुरू हुए इस क्विज शो को 20 साल पूरे हो चुके हैं. कोरोना काल महामारी के चलते भले ही दिक्कतें आई हों लेकिन सदी के महानायक अमिताभ बच्चन और शो के मेकर्स के प्रयासों के चलते इस शो का प्रसारण शुरू हो गया है. 

फोटो साभार: इंस्टाग्राम

नई दिल्ली: टीवी का मोस्ट पॉपुलर गेम शो 'कौन बनेगा करोड़पति' (Kaun Banega crorepati ) का 12वां सीजन शुरू हो गया है. साल 2000 में शुरू हुए इस क्विज शो को 20 साल पूरे हो चुके हैं. कोरोना काल महामारी के चलते भले ही दिक्कतें आई हों लेकिन सदी के महानायक अमिताभ बच्चन और शो के मेकर्स के प्रयासों के चलते इस शो का प्रसारण शुरू हो गया है. 

  1. 'कौन बनेगा करोड़पति' का 12वां सीजन शुरू हो गया है
  2. पहली कंटेस्टेंट रहीं आरती जगताप
  3. सुशांत की फिल्म को लेकर पूछा सवाल

पहली कंटेस्टेंट रहीं आरती जगताप
'कौन बनेगा करोड़पति' शो की पहली कंटेस्टेंट आरती जगताप रहीं. आरती ने 6 लाख 40 हजार रुपए जीते. आरती ने सवाल को बीच में ही छोड़ दिया. आपको बता दें कि जिस सवाल पर आरती ने गेम छोड़ने का फैसला लिया वह था. 'दूरबीन का अविष्कार किसने किया था? लेकिन आरती इस प्रश्न को लेकर काफी असमंजस की स्थिती में थीं.

'कौन बनेगा करोड़पति' का पहला सवाल
'कौन बनेगा करोड़पति' में सबसे पहला प्रश्न भी देश के हालातों से जुड़ा हुआ मिला. अमिताभ बच्चन ने सभी प्रतियोगियों से फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट के लिए सवाल पूछा, '2020 में घटने वाली इन घटनाओं को पहले से बाद के क्रम में लगाएं.
इस सवाल के ऑप्शन्स थे-
A. नमस्ते ट्रंप  
B. जनता कर्फ्यू  
C. अम्फान चक्रवात
D. भारत में लॉकडाउन.  

सुशांत की फिल्म को लेकर सवाल
इस सवाल का सही जवाब सबसे पहले आरती जगताप ने दिया. उन्होंने महज 6.83 में इस सवाल का जवाब दिया और फिर वे अमिताभ बच्चन के साथ हॉटसीट पर विराजमान हुईं. इस दौरान शो में बिग बी ने आरती से सुशांत सिंह रजापूत को लेकर सवाल किया. आरती को सुशांत की फिल्म 'दिल बेचारा' का गाना सुनाया गया और पूछा कि इस गाने को सुनकर बताएं कि किस एक्ट्रेस ने इस फिल्म के जरिए बॉलीवुड डेब्यू किया है. इस सवाल का सही जवाब था- संजना सिंह.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 

Aadar aadab abhinandan aabhar! Dekhiye #KBC12 aaj raat se 9 baje sirf Sony par. @amitabhbachchan @spnstudionext

A post shared by Sony Entertainment Television (@sonytvofficial) on

बदले गए नियम
शो में इस बार ऑडियंस नहीं होगी जिस वजह से ऑड‍ियंस पोल हटा दिया गया है. इसकी जगह वीडियो ए फ्रेंड हेल्पलाइन रखी गई है. बता दें कि अब तक हर सीजन में 10 प्रतियोगी हिस्सा लेते थे लेकिन इस बार सोशल डिस्टेंसिंग की वजह से इस बार केवल 8 प्रतियोगी हैं. बता दें कि अब तक शो की टीम कंटेस्टेंट के घर जाकर उनके साथ शूट करते थे. लेकिन इस बार कंटेस्टेंट्स ने खुद अपना वीडियो शूट किया है. इसके लिए शो की टीम ने उन्हें गाइड किया. केबीसी सीजन 12 को सोमवार से शुक्रवार रात 9 बजे टीवी पर प्रसारित किया जाएगा.

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें

Trending news