गर्मियों में भी अपने मेकअप को रखें परफेक्ट, अपनाएं ये 5 टिप्स

गर्मियों के मौसम में कई बार पसीने, धूप और  धूल के चलते मेकअप खराब होने लगता है, जिससे मेकअप कभी-कभी आपके लुक को निखारने के बजाए खराब कर देता है.

गर्मियों में भी अपने मेकअप को रखें परफेक्ट, अपनाएं ये 5 टिप्स
गर्मियों के मौसम में दिन के समय कोशिश करें की लाइट और शाइनी मेकअप करें.

नई दिल्ली: गर्मियों के आते ही स्किन रिलेटेड प्रॉब्लम्स बढ़ने लगती हैं. कभी पिगमेंटेशन तो कभी सन बर्न के चलते त्वचा पर दाग-धब्बों की समस्या होने लगती है और इन दाग-धब्बों को छिपाने का काम करता है मेकअप. लेकिन, गर्मियों के मौसम में कई बार पसीने, धूप और धूल के चलते मेकअप खराब होने लगता है, जिससे मेकअप कभी-कभी आपके लुक को निखारने के बजाय खराब कर देता है. ऐसे में जरूरत होती है एक परफेक्ट और लॉन्गलास्टिंग मेकअप की. जो आपको खूबसूरत बनाने के साथ ही आपके स्किन को भी नुकसान न पहुंचाए. तो चलिए हम आपको बताते हैं कुछ ऐसे ही नायाब मेकअप टिप्स.

सन प्रोटेक्शन मेकअप
गर्मियों में चेहरे को पिंपल्स और सन बर्न से बचाने के लिए सन प्रोटेक्शन मेकअप का ही इस्तेमाल करें. ये आपकी त्वचा को खराब होने से बचाता है और साथ ही मेकअप को ज्यादा देर तक टिके रहने में मदद करता है.

ऑयल फ्री मॉश्चराइजर
गर्मियों में मेकअप के पहले चेहरे पर नमी बनाए रखने के लिए मॉश्चराइजर का इस्तेमाल जरूर करें. लेकिन मॉश्चराइजर इस्तेमाल करने से पहले इस बात का ध्यान जरूर रखें की ये मॉश्चराइजर ऑयल फ्री हो. क्योंकि गर्मी के मौसम में त्वचा में त्वचा सामान्य से अधिक ऑयली होती है. ऑयल फ्री मॉश्चराइजर से चेहरे पर मेकअप ज्यादा देर तक टिका रहता है और चेहरे को रूखा होने से बचाता है.
 
हल्का मेकअप करें
गर्मियों के मौसम में दिन के समय कोशिश करें की लाइट और शाइनी मेकअप करें. इस मौसम में अपनी स्किन टोन से मैच करता मेकअप ही करें ताकि मेकअप खराब होने पर भी चेहरा खराब न दिखे. इसके लिए अगर आपका रंग सांवला है तो आप डीप यलो या गोल्डन टोन फाउंडेशन और फेयर कॉम्प्लेक्शन वाले लोग टिंटेड मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल कर सकते हैं.

मेकअप सेटिंग स्प्रे
मेकअप पूरा होने पर मेकअप सेटिंग स्प्रे जरूर इस्तेमाल जरूर करें. ये आपके मेकअप को सेट करता है, क्लीन लुक देता है, मेकअप को लंबे समय तक टिके रहने में मदद करता है और मेकअप को खराब होने से बचाता है. ये चेहरे पर मेकअप को सेट करने में 10-15 सेकेंड का समय लेता है. इसे इस्तेमाल करने के बाद आपको किसी भी तरह की टेंशन लेने की जरूरत नहीं होगी क्योंकि ये मेकअप को सेट करने के साथ-साथ मेकअप को लॉन्गलास्टिंग भी बनाता है.