बर्थडे स्पेशल: कभी मिला था 'मनहूस' का दर्जा, आज करोड़ों की मालकिन हैं विद्या बालन
Advertisement

बर्थडे स्पेशल: कभी मिला था 'मनहूस' का दर्जा, आज करोड़ों की मालकिन हैं विद्या बालन

सातवीं क्‍लास में पढ़ने के दौरान विद्या बालन ने माधुरी दीक्षित को 'तेजाब' फिल्‍म के एक-दो-तीन गाने में नाचते हुए देखा था तो उन्होंने बॉलीवुड एक्ट्रेस बनना तय किया, जिसके बाद विद्या को कोई भी कठिनाई रोक नहीं पाई.

 

विद्या बालन आज अपना 42वां जन्मदिन मना रही हैं (फोटो साभारः इंस्टाग्राम, विद्या बालन)

नई दिल्ली: बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस विद्या बालन (Vidya Balan) आज अपना 42वां जन्मदिन मना रही हैं. 1 जनवरी 1979 को जन्मी विद्या बालन का जन्म मुंबई में एक साउथ फैमिली में हुआ. अपने पैशन के कारण विद्या ने फिल्मी दुनिया में कदम रखा. सातवीं क्‍लास में पढ़ने के दौरान विद्या बालन ने माधुरी दीक्षित को 'तेजाब' फिल्‍म के एक-दो-तीन गाने में नाचते हुए देखा था तो उन्होंने बॉलीवुड एक्ट्रेस बनना तय किया, जिसके बाद विद्या को कोई भी कठिनाई रोक नहीं पाई.  

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Vidya Balan (@balanvidya) on

बोल्ड और बिंदास एक्ट्रेस में से एक विद्या बालन आज अपने करियर, शोहरत और टॉप एक्ट्रेस लिस्ट में नाम दर्ज करवाने के लिए जानी जाती हैं लेकिन बॉलीवुड में यहां तक पहुंचने का उनका सफर आसान नहीं था. विद्या बालन जीटीवी के कॉमेडी शो 'हम पांच' में राधिका माथुर के किरदार में नजर आईं, लेकिन उन्हें ज्यादा पहचान नहीं मिली. विद्या बालन को उनके शुरुआती दिनों में फिल्म इंडस्ट्री के लोग मनहूस मनाने लगे थे. उन्हें काम मिलना बंद हो गया था और इसी बीच उन्हें फिल्म 'परिणिता' मिला जिसके बाद सब कुछ बदल गया. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Vidya Balan (@balanvidya) on

विद्या बालन एक इंटरव्यू में अपने संघर्ष के बारे में बात करते हुए कहा था कि मैं जब शुरुआत में फिल्मों में स्ट्रगल कर रही थीं, तब मुझे दक्षिण भारतीय इंडस्ट्री के एक्‍टर मोहनलाल के साथ मलयालम फिल्म मिली थी. ये फिल्म किसी कारण से बंद हो गई और मुझे मनहूस कहा जाने लगा. इसी दौरान एक दक्षिण भारतीय फिल्म की कास्टिंग से पहले मेरे जन्म का समय भी मांगा गया था. विद्या बालन ने कई टेलीविजन एड में काम किया. इनमें से अधिकतर विज्ञापनों का निर्देशन प्रदीप सरकार द्वारा किया गया. 2003 में विद्या बालन ने बंगाली फिल्म 'भालो थेको' में लीड रोल प्ले किया.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Vidya Balan (@balanvidya) on

साल 2005 में फिल्म 'परिणिता' ने विद्या बालन की जिंदगी बदल दी. अपने 13 साल के करियर में विद्या ने बॉलीवुड में अपनी पकड़ मजबूत की. फिल्म 'भूल भुलैया' से लेकर 'द डर्टी पिक्चर' के बोल्ड कैरेक्टर तक, या फिर 'कहानी' की दमदार अदाकार तक विद्या ने अपने हर रोल में जान भर दी. विद्या ने नेशनल अवॉर्ड सहित कई अवॉर्ड अपने नाम किए हैं. साल 2017 में आई विद्या की फिल्म 'तुम्हारी सुलु' ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया और एकबार फिर विद्या ने अपने नाम का डंका फिल्म इंडस्ट्री में मचाया. इन दिनों विद्या साउथ और हिंदी फिल्मों के प्रोजेक्ट्स में बिजी चल रही हैं. विद्या ने 2012 में फिल्म प्रोड्यूसर सिद्धार्थ रॉय कपूर से शादी की थी और मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो आज वह लगभग 188 करोड़ की मालकिन हैं.

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

VIDEO

Trending news