जानें क्या है कर्नाटक की किस्मत बदलने वाले कुमारस्वामी का 'शोले' कनेक्शन
Advertisement

जानें क्या है कर्नाटक की किस्मत बदलने वाले कुमारस्वामी का 'शोले' कनेक्शन

जनता दल (जेडीएस) के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार पूर्व मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी राज्य के कद्दावर नेताओं में शुमार हैं. 

जानें क्या है कर्नाटक की किस्मत बदलने वाले कुमारस्वामी का 'शोले' कनेक्शन

नई दिल्ली: कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2018 की जंग अब लगभग-लगभग खत्म हो चुकी है. 12 मई को हुए चुनाव के बाद आज इसके परिणाम सामने आ गए हैं जिसमें बीजेपी को 107, कांग्रेस को 72 और जेडीएस को 41 सीटे मिलती हुई नजर आ रही हैं. कर्नाटक चुनाव में लगातार किंगमेकर की भूमिका में नजर आ रहे कुमारस्वामी का नाम अब सीएम पद के उम्मीदवार के तौर पर भी सामने आ रहा है. दरअसल, कांग्रेस की ओर से सिद्धारमैया सीएम की दौड़ में शामिल हैं और बीजेपी की ओर से येदियुरप्पा इस रेस में शामिल हैं लेकिन अब पासा पलटता हुआ नजर आ रहा है और किंगमेकर कुमारस्वामी का नाम सीएम पद के लिए सामने आ रहा है.

यहां आपको बता दें कि, जनता दल (जेडीएस) के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार पूर्व मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी राज्य के कद्दावर नेताओं में शुमार हैं. कुमारस्वामी चन्नापट्टना और रामानगर विधानसभा सीटों से चुनाव लड़ रहे थे और राम नगर सीट से उन्हें जीत मिली है. रामानगर शहर 70 के दशक में आई ब्लॉकबस्टर फिल्म 'शोले' की शूटिंग के बाद सुर्खियों में आया था. कुमारस्वामी का नाता भी इसी जगह से है. अगर आपको याद हो तो 'शोले' फिल्म में अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र ने लीड रोल निभाया था. इस फिल्म को आज भी दर्शकों द्वारा काफी पसंद किया जाता है.

फिल्म में अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र की जोड़ी को दर्शकों ने काफी पसंद किया था और फिल्म में हेमा मालिनी की भूमिका ने भी काफी सुर्खियां बटोरी थीं. इस फिल्म ने राम नगर को भी फेमस कर दिया था. इसके अलावा रामानगर में दुर्लभ पहाड़ी और विशाल चट्टान हैं, जिन्हें देखने के लिए पर्यटक देश के कोने कोने से यहां आते हैं. रामानगर में लोक कला और संस्कृति का एक छोटा संग्रहालय भी है.  यहां तक कि विश्व भर में मशहूर मैसूर की रेशम साड़ियों को भी रामानगर के रेशम का उपयोग करके ही बुना जाता है. हालांकि, यह देखना दिलचस्प होगा कि अब कर्नाटक में किसकी सरकार आती है.

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

Trending news