पर्दे पर 'रामायण' ला रहे हैं कुणाल कोहली, कहा, 'फिल्‍म का राजनीति से लेना-देना नहीं'
Advertisement

पर्दे पर 'रामायण' ला रहे हैं कुणाल कोहली, कहा, 'फिल्‍म का राजनीति से लेना-देना नहीं'

इस समय हिंदुत्व के बड़े राजनीतिक मुद्दे के कारण 'रामायण' बनाने की कोशिश के सवाल पर उन्होंने कहा, "बिल्कुल नहीं. मैं इतना राजनीतिक नहीं हूं. मैं राजनीति को समझने का नाटक तक नहीं करता हूं.'

फोटो साभार : DNA

नई दिल्‍ली: पिछले साल निर्देशक राजामौली की फिल्‍म 'बाहुबली 2' की जबरदस्‍त सफलता ने इस बात की कई संभावनाएं खोल दीं कि अच्‍छे निर्देशन और तकनीक वाला पीरियड ड्रामा भी दर्शकों को सिनेमाघरों तक खींच कर ला सकता है. 'बाहुबली' की सफलता ने ही जैसे इस तरह की फिल्‍मों में और आइडियाज की बाढ़ ही ला दी है. जहां एक तरफ कंगना रनौत झांसी की रानी की कहानी 'मणिकर्णिका' के जरिए पर्दे पर ला रही हैं, तो वहीं महाभारत जैसे महाकाव्‍य पर भी फिल्‍में बनने की लगातार तैयारी हो रही है. इसी बीच निर्देशक कुणाल कोहली 'रामायण' लेकर आ रहे हैं. ऐसे में अपनी इस फिल्‍म को लेकर वह काफी एक्‍साइटेड हैं.

न्‍यूज एजेंसी आईएएनएस को दिए एक साक्षात्‍कार में कुणाल का कहना है कि उनकी इस फिल्‍म का राजनीतिक से कोई लेना-देना नहीं है. कोहली ने कहा, "मैं 'रामायण' की नई व्याख्या करूंगा. कोई और क्यों? क्योंकि 'रामायण' के चरित्र और संदेशों की जरूरत आज जितनी जरूरत पहले कभी नहीं हुई."

कुणाल कोहली ने कहा, "हम ऐसे समय में जी रहे हैं जब हमें 'रामायण' के मूल्यों की जरूरत सबसे ज्यादा महसूस हो रही है." इस बात के काफी कयास लगाए जा रहे थे कि आखिर इस फिल्‍म का हिस्‍सा कौन से बड़े कलाकार होंगे. लेकिन निर्देशक कोहली ने साफ कर दिया है कि उनकी इस फिल्‍म में बॉलीवुड के जानेमाने नहीं बल्कि नए सितारे नजर आएंगे. उन्होंने कहा, "मैं 'रामायण' में नए एक्‍टर्स को ले रहा हूं. 'रामायण' में नए चेहरों को लेना जरूरी है. पौराणिक कथाओं में निश्चित छवि के स्थापित अभिनेता उपयुक्त नहीं होते."

कोहली मानते हैं कि 'रामायण' की कुछ घटनाओं को वह अपनी फिल्म में लेना चाहेंगे. उन्होंने कहा, "पूरी कहानी को फिल्म में दिखाना असंभव है. यह तभी संभव है जब रामानंद सागर सालों तक चलने वाले टीवी सीरियल में इसे दिखाएं. एक फिल्म के लिए कोई इसकी कुछ निश्चित भागों को ही दिखा सकता है.' कोहली जिन घटनाओं को शूट करना चाहते हैं उन पर ध्यान दे रहे हैं. इस समय हिंदुत्व के बड़े राजनीतिक मुद्दे के कारण 'रामायण' बनाने की कोशिश के सवाल पर उन्होंने कहा, "बिल्कुल नहीं. मैं इतना राजनीतिक नहीं हूं. मैं राजनीति को समझने का नाटक तक नहीं करता हूं. 'रामायण' बनाने के मेरे निर्णय का राजनीति से कोई लेना देना नहीं है." कुणाल कोहली को 'हम तुम' और 'फना' जैसी फिल्मों के निर्देशन के लिए जाना जाता है.

(इनपुट आईएएनएस से)

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

Trending news