लता मंगेशकर health update: हालत स्थिर, लेकिन अभी 10 दिन रहना होगा हॉस्पिटल में

स्वर कोकिला के नाम से जानी जाने वालीं लेजेंड सिंगर लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) बीते कुछ दिनों से बीमार हैं. 

लता मंगेशकर health update: हालत स्थिर, लेकिन अभी 10 दिन रहना होगा हॉस्पिटल में
लता मंगेशकर का हेल्थ अपडेट

नई दिल्ली: स्वर कोकिला के नाम से जानी जाने वालीं लेजेंड सिंगर लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) बीते कुछ दिनों से बीमार हैं. इन दिनों लोग लगातार उनकी तबीयत को लेकर चिंता में हैं. ऐसे में अब खबर आई है कि उनका स्वास्थ्य अब भी गंभीर बना हुआ है. जबकि कल लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) के परिवार ने जो बयान जारी किया उसमें कहा गया था कि उनकी स्थिति में सुधार है. 

अस्पताल में मौजूद एक सूत्र द्वारा दी जानकारी के अनुसार, 'लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) का स्वास्थ्य गंभीर बना हुआ है. कुछ हल्का फुल्का सुधार देखा गया है. लेकिन अन्हें अगले 7-10 दिनों के लिए अस्पताल से छुट्टी नहीं दी जाएगी. डॉ. प्रतीक समधनी के अंडर में टीम उनका इलाज कर रही है.'

पहले से बेहतर है लता मंगेशकर की तबीयत, परिवार बोला- 'साथ देने के लिए शुक्रिया'

जबकि कल यानी बुधवार को लता मंगेशकर के परिवार ने एक बयान जारी किया था जिसमें बताया था कि उनकी तबियत पहले से ठीक है. लता मंगेशकर के परिवार द्वारा जारी बयान में कहा गया था, ''लता दी स्थिर और बहुत बेहतर है. आपकी प्रार्थनाओं के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद. हम उनके पूरी तरह से ठीक होने का इंतजार कर रहे हैं ताकि वह जल्द ही घर आ सकें. हमारे साथ बने रहने और हमारी निजता का सम्मान करने के लिए धन्यवाद.''

बता दें कि हाल ही में लता मंगेशकर ने अपना 90वां जन्मदिन मनाया था. केंद्र सरकार से उन्हें पद्म श्री जैसे कई सारे सम्मान मिल चुके हैं. फिल्म जगत का दादासाहेब फालके अवार्ड तो 30 साल पहले ही लता दीदी को दे दिया गया था. देश के सबसे बड़े सिविलियन सम्मान भारत रत्न से भी नवाज़ा जा चुका है.

28 सितंबर, 1929 को जन्मीं लता मंगेशकर को कई राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कारों के अलावा दादा साहब फाल्के पुरस्कार और फ्रांस के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार, ऑफिसर ऑफ द लीजन ऑफ ऑनर से भी सम्मानित किया गया है. उन्होंने साल 1948 से 1974 के बीच 25 हजार से अधिक गाने गाए. वर्ष 1974 में गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्डस ने उन्हें इतिहास में सबसे अधिक गाने गाकर रिकार्ड दर्ज करवाने वाले कलाकार के रूप में स्थान दिया.  

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें