पहले से बेहतर है लता मंगेशकर की तबीयत, परिवार बोला- 'साथ देने के लिए शुक्रिया'

लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) को सोमवार को मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था. लेकिन अब खबर सामने आई है कि लता मंगेशकर की हालत पहले से कुछ ठीक है. 

पहले से बेहतर है लता मंगेशकर की तबीयत, परिवार बोला- 'साथ देने के लिए शुक्रिया'

नई दिल्ली: 'भारत कोकिला' लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) को सांस लेने में परेशानी और सीने में खून का जमाव होने की शिकायत के चलते सोमवार को मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जिसके बाद से ही उनके स्वास्थ्य को लेकर देश भर के लोग चिंता में थे. लेकिन अब खबर सामने आई है कि लता मंगेशकर की हालत पहले से कुछ ठीक है. 

यह जानकारी किसी बाहरी सूत्र ने नहीं बल्कि खुद लता मंगेशकर के परिवार ने दी है. उनके परिवार के सदस्यों ने इस बुरे वक्त में साथ देने और दुआएं देने के लिए लोगों का शुक्रिया भी अदा किया है.  

लता मंगेशकर के परिवार द्वारा जारी बयान में कहा गया है, ''लता दी स्थिर और बहुत बेहतर है. आपकी प्रार्थनाओं के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद. हम उनके पूरी तरह से ठीक होने का इंतजार कर रहे हैं ताकि वह जल्द ही घर आ सकें. हमारे साथ बने रहने और हमारी निजता का सम्मान करने के लिए धन्यवाद.''

लता मंगेशकर की सलामती के लिए सोशल मीडिया पर लोगों ने मांगी दुआ, कहा- 'Get Well Soon'

इस बयान के बाद ऐेसा महसूस हो रहा है कि अगर स्थिति में थोड़ा और सुधार आता है तो शायद लता मंगेशकर को हॉस्पिटल से डिस्चार्ज कर दिया जाए. हालांकि बयान से यह भी जाहिर हो रहा है कि लता जी की तबियत में अभी उतना सुधार नहीं है कि उन्हें पूरी तरह ठीक कहा जा सके.  

बता दें कि हाल ही में लता मंगेशकर ने अपना 90वां जन्मदिन मनाया था. केंद्र सरकार से उन्हें पद्म श्री जैसे कई सारे सम्मान मिल चुके हैं. फिल्म जगत का दादासाहेब फालके अवार्ड तो 30 साल पहले ही लता दीदी को दे दिया गया था. देश के सबसे बड़े सिविलियन सम्मान भारत रत्न से भी नवाज़ा जा चुका है.

28 सितंबर, 1929 को जन्मीं लता मंगेशकर को कई राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कारों के अलावा दादा साहब फाल्के पुरस्कार और फ्रांस के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार, ऑफिसर ऑफ द लीजन ऑफ ऑनर से भी सम्मानित किया गया है. उन्होंने साल 1948 से 1974 के बीच 25 हजार से अधिक गाने गाए. वर्ष 1974 में गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्डस ने उन्हें इतिहास में सबसे अधिक गाने गाकर रिकार्ड दर्ज करवाने वाले कलाकार के रूप में स्थान दिया.  

ये वीडियो भी देखें:

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें