Entertainment News: पति परमीत से पहली मुलाकात में हुआ था झगड़ा, ये है Archana Puran Singh की लवस्टोरी

अर्चना पूरन सिंह (Archana Puran Singh) लंबे समय से एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का हिस्सा हैं. फिल्मों के बाद अब वह कपिल शर्मा के शो में नजर आ रही हैं.  

Entertainment News: पति परमीत से पहली मुलाकात में हुआ था झगड़ा, ये है Archana Puran Singh की लवस्टोरी

नई दिल्ली: फिल्म 'कुछ कुछ होता है' (Kuch Kuch Hota Hai) में मिस ब्रिगैंजा के रोल से लोकप्रिय हुई अर्चना पूरन सिंह (Archana Puran Singh) आज अपना जन्मदिन मना रही हैं. अर्चना पूरन सिंह लंबे समय से एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का हिस्सा हैं. फिल्मों के बाद अब वह कपिल शर्मा के शो में नजर आ रही हैं.  आज (26 मार्च) उनका जन्मदिन है. देहरादून के पंजाबी परिवार में पैदा हुई अर्चना 18 साल की उम्र में मुंबई आ गई थीं. कुछ विज्ञापन से अपने करियर की शुरुआत करने वाली अर्चना पूरन सिंह ने धीरे धीरे टीवी और फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था. उनके जन्मदिन पर जानते है उनके जीवन से जुड़ी कुछ किस्से...

आप को बता दें कि, परमीत सेठी से पहले अर्चना एक और शादी रचा चुकी थीं. पहली शादी टूटने के बाद अर्चना पूरन सिंह किसी भी रिश्ते में बंधना नहीं चाहती थीं. इसी दौरान अचानक उनकी परमीत से मुलाकात हो गई और दोनों एक दूसरे के प्यार में इस कदर डूब गए कि यह रिश्ता सात जन्मों के लिए बंध गया. अर्चना परमीत के गुड लुक्स पर दिल हार बैठीं तो वहीं परमीत अर्चना की सुंदरता और विचारों की स्पष्टता पर दिल दे बैठे.

 

कुछ वक्त तक इन लिव-इन रिलेशनशिप में रहने के बाद दोनों ने 30 जून, 1992 में शादी कर ली. शादी के कई साल बाद अर्चना ने एक इंटरव्यू में कहा था- 'शादी एक नाम है जो किसी रिलेशनशिप को मिलता है. यह एक प्यार का बंधन है जिसमें दो लोग एक दूसरे के लिए सब कुछ कर सकते है. जब हम दोनों ने लिव-इन में जाने का फैसला लिया था तो हम दोनों एक दूसरे के साथ खड़े थे. अपने बच्चों को एक पहचान देने के लिए हमने शादी करने का फैसला किया.'

साल 1987 में अर्चना ने फिल्म 'अभिषेक' से अपने करियर की शुरुआत की थी. इस फिल्म में वे आदित्य पंचोली (Aditya Pancholi) के साथ नजर आई थीं. इसके बाद उन्होंने नसीरुद्दीन शाह के साथ भी काम किया. हालांकि इसके बाद उन्होंने लीड रोल्स में कम दिलचस्पी दिखाई और मेन लीड से इतर दिलचस्प किरदारों में रुचि दिखाई. उन्होंने इसके बाद अग्निपथ, सौदागर, शोला और शबनम, आशिक आवारा, राजा हिंदुस्तानी, कुछ कुछ होता है और ओए लकी लकी ओए जैसी फिल्मों में काम किया.

बॉलीवुड की और भी खबरें यहां पढ़ें