Zee Rozgar Samachar

सोशल मीडिया ने नहीं रखा ममता का ख्‍याल, 'गाय' से कर दी स्‍तनपान कराती एक्‍ट्रेस की तुलना

लिसा ने कहा, "मुझे पता है कि बहुत सी माताएं अपने बच्चे को स्तनपान नहीं कराती हैं, लेकिन मैं ऐसा करती हूं. मुझे लगता है कि मैं भाग्यशाली हूं कि मैं अपने बच्चे को स्तनपान कराने में सक्षम हूं.'

सोशल मीडिया ने नहीं रखा ममता का ख्‍याल, 'गाय' से कर दी स्‍तनपान कराती एक्‍ट्रेस की तुलना
फोटो साभार @lisahaydon/Instagram

नई दिल्‍ली: फिल्‍म 'क्‍वीन' में कंगना रनौत के साथ विजयलक्ष्‍मी के किरदार से सुपरहिट हुईं एक्‍ट्रेस-मॉडल लिसा हेडन को पिछले साल अपने बेटे जैक को स्तनपान कराते हुए की एक तस्‍वीर शेयर करने के चलते सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल किया गया था. लिसा हेडन ने अपनी प्रेग्‍नेंसी से लेकर अपने बच्‍चे को स्‍तनपान कराने तक के कई फोटो सोशल मीडिया पर शेयर किए हैं. लेकिन इस सब के चलते कई बार उन्‍हें भद्दी टिप्‍पणियों को भी झेलना पड़ा है. न्‍यूज एजेंसी आईएएनएस के अनुसार लिसा का कहना है कि उन्हें कई बार असहज सवालों और टिप्पणियों का सामना पड़ा है, लेकिन वह इस बात पर अडिग हैं कि अपने बच्चों को स्तनपान कराना मांओं के लिए अच्छा है. इसमें बुराई क्या है!

विश्वभर में नई माताओं को सार्वजनिक स्थानों पर अपने बच्चों को स्तनपान कराने पर शर्मिदा होना पड़ता है और ऐसी कई घटनाएं समय-समय पर सामने आती रही हैं. लिसा (32) ने आईएएनएस से कहा, "मैं निस्संदेह कई बार असहज महसूस करती हूं, जब मुझसे पूछ जाता है कि क्या आप अभी भी अपने बच्चे को स्तनपान कराती हैं, जबकि मेरा बच्चा अभी सिर्फ चार महीने का था. कुछ लोगों ने तो मुझसे यहां तक कहा कि मैं गाय नहीं हूं, मुझे बच्चे को दूध नहीं पिलाना चाहिए.. ऐसी बहुत से बातें मुझे कही गईं जो मुझे काफी असहज कर देती हैं. लेकिन मैं इन बातों से शर्मिदा नहीं हूं."

 

My Boys

A post shared by Lisa Haydon (@lisahaydon) on

 

'आयशा' और 'ए दिल है मुश्किल' जैसी फिल्‍मों में नजर आ चुकी एक्‍ट्रेस ने कहा कि उनके लिए यह कोई जिम्मेदारी या कर्तव्य नहीं, बल्कि स्वाभाविक चीज है. लिसा ने कहा, "मुझे पता है कि बहुत सी माताएं अपने बच्चे को स्तनपान नहीं कराती हैं, लेकिन मैं ऐसा करती हूं. मुझे लगता है कि मैं भाग्यशाली हूं कि मैं अपने बच्चे को स्तनपान कराने में सक्षम हूं. मैं निश्चित रूप से हर मां को ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करना चाहूंगी और यह ऐसी चीज है जिसके लिए मैं हमेशा यही सोचा रखूंगी.'

(इनपुट आईएएनएस से भी)

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.