46 साल की उम्र में दो बेटियों की मां बनी यह एक्ट्रेस, कैंसर से जीत चुकी हैं जंग

लीजा रे को 2001 में आई बॉलीवुड फिल्म ‘कसूर’ से पहचान मिली. इस फिल्म में आफताब शिवदासानी ने उनके अपोजिट रोल प्ले किया था.

46 साल की उम्र में दो बेटियों की मां बनी यह एक्ट्रेस, कैंसर से जीत चुकी हैं जंग
लीजा अपनी बेटियों को खुली सोच वाली इंसान बनाना चाहती हैं. (PHOTO: Instagram)

नई दिल्ली: एक्ट्रेस और मॉडल लीजा रे दो बेटियों की मां बन गई हैं. अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लीजा ने बेटियों के फोटो शेयर करते हुए यह जानकारी दी. कैंसर से जंग जीतने के बाद इस एक्ट्रेस ने सरोगेसी से जुड़वा बच्चों को जन्म दिया है. लीजा ने अपनी बेटियों का नाम 'सूफी' और 'सोलेल' रखा है.

लीजा ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से लिखा, 'सूफी और सोलेल के आने से मेरी दुनिया वापस खड़ी हो गई है. मेरी बेटियां जानती हैं कि आने वाला भविष्य महिलाओं का है. आपके समर्थन और आशीर्वाद के लिए शुक्रिया.'

जॉर्जिया क्यों जाना पड़ा
2009 में लीजा को मल्टी मायलोमा का पता चला था. यह प्लाज्मा कोशिकाओं के रूप में जाना जाने वाला कैंसर है, जो एंटीबॉडीज पैदा करता है. हालांकि, एक साल बाद स्टेम सेल प्रत्यारोपण के बाद डॉक्टरों ने लीजा के कैंसर मुक्त होने की घोषणा कर दी. फिलहाल, अब वह पूरी तरह स्वस्थ हैं लेकिन उन्हें आजीवन दवाइयों का सेवन करना है इसलिए उनके लिए गर्भधारण करना आसान नहीं था.

यही वजह रही कि उन्होंने पति जेसन डेहनी के सहयोग से सरोगेसी की मदद ली. हालांकि, सबसे पहले उन्होंने भारत को इसके लिए चुना था लेकिन यहां कमर्शियल सरोगेसी पर रोक लगने के बाद उनको जॉर्जिया के त्बिलिसी में जाना पड़ा.  

मुंबई आना चाहती हैं
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लीजा अपनी बेटियों की परवरिश मुंबई स्थित घर में करना चाहती हैं. वे अपनी बेटियों को खुली सोच वाली इंसान बनाना चाहती हैं. वे इस बदलाव को लेकर बेहद खुश हैं. उनका कहना है कि मैंने जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव देखे, लेकिन ये पल बेहद खुशनुमा हैं.

लीसा ने 1994 में रिलीज हुई ‘हंसते-खेलते’ फिल्म के जरिए राहुल रॉय के अपोजिट अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था. लेकिन लीजा को 2001 में आई फिल्म ‘कसूर’ से पहचान मिली. लीजा की कुछ चर्चित फिल्मों में ‘वाटर’ और ‘वीरप्पन’ शामिल हैं. भारतीय मूल की इस कनाडाई एक्ट्रेस ने फिल्म ‘इश्क फोरएवर’ (2015) के साथ 13 सालों के बाद हिंदी सिनेमा में वापसी की थी.  अब लीसा हॉलीवुड फिल्म 'ओक्यूलस' के हिंदी रीमेक में नजर आएंगी. इससे पहले उन्हें 'दोबारा' में देखा गया था. पर्दे के बाहर वह कैंसर के प्रति जागरूकता फैला रही हैं.

बॉलीवुड की और भी खबरें यहां पढ़ें