Video: ISRO के वैज्ञानिक की दास्‍तान ला रहे हैं माधवन, 'रॉकेट्री' का दिलचस्‍प टीजर हुआ रिलीज
Advertisement

Video: ISRO के वैज्ञानिक की दास्‍तान ला रहे हैं माधवन, 'रॉकेट्री' का दिलचस्‍प टीजर हुआ रिलीज

इस फिल्‍म का निर्देशन अनंत महादेवन और एक्‍टर आर. माधवन ने किया है. यह फिल्‍म हिंदी, अंग्रेजी, तमिल, तेलगु और मलयालम भाषा में रिलीज होगी.

Video: ISRO के वैज्ञानिक की दास्‍तान ला रहे हैं माधवन, 'रॉकेट्री' का दिलचस्‍प टीजर हुआ रिलीज

नई दिल्‍ली: एक्‍टर आर. माधवन जल्‍द ही इसरो के वैज्ञानिक एस. नंम्बि नारायणन की जिंदगी पर बनी फिल्‍म 'रॉकेट्री: द नम्बि इफेक्‍ट' लेकर आ रहे हैं. इस फिल्‍म का टीजर और पहला पोस्‍टर कुछ देर पहले ही रिलीज किया गया है. दो दिन पहले ही माधवन ने इस फिल्‍म की जानकारी देते हुए एक वीडियो अपनी इंस्‍टाग्राम पर शेयर किया था, जिसने इस फिल्‍म को लेकर उत्‍सुकता काफी बढ़ा दी थी. इस वीडियो में माधवन ने कहा था, 'दुनिया में ऐसी कई कहानियां हैं, जिनके बारे में आपने सुना होगा और कइयों के बारे में किसी को कोई जानकारी नहीं है. लेकिन कुद कहानियां ऐसी हैं जिनके बारे में नहीं जानने का मतलब है कि आप अपने देश के बारे में बहुत कम जानते हैं.'

इस फिल्‍म का निर्देशन अनंत महादेवन और एक्‍टर आर. माधवन ने किया है.

fallback

फिल्‍म का टीजर कुछ देर पहले ही रिलीज किया गया है, जिसकी शुरुआत में एक रॉकेट लॉन्‍च होते हुए दिखाया गया है. इसी के साथ आंकड़ों के जरिए बताया गया है कि कैसे मंगल मिशन को पूरा करने में अमेरिका की स्‍पेस संगठन नासा को 19 प्रयास करने पड़े. वहीं रूस ने यह मिशन 16 प्रयासों बाद पूरा किया. जबकि भारत ने इन दोनों देशों से आधी कीमत में पहली बार में ही यह मिशन पूरा कर लिया था. इसी के साथ माधवन की आवाज आती है, 'अगर मैं आपसे यह कहूं कि यह कारनामा हम 20 साल पहले ही कर सकते थे तो...' आप भी देखें इस फिल्‍म का टीजर.

यहां क्लिक कर देखें 'रॉकेट्री' का टीजर.

बता दें कि माधवन की यह फिल्‍म हिंदी, अंग्रेजी, तमिल, तेलगु और मलयालम भाषा में रिलीज होगी. नम्बि नारायणन, भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के एक वैज्ञानिक थे. 1994 में उन्हें जासूसी के झूठे आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया था. सीबीआई द्वारा 1996 में उन पर लगे आरोपों को खारिज कर दिया गया और सुप्रीम कोर्ट ने 1998 में उन्हें दोषों से बरी कर दिया. अदालत ने इस गिरफ्तारी को गैर जरूरी बताया था.

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

Trending news