मैगी का प्रचार करने पर माधुरी दीक्षित को एफडीए का नोटिस

बालीवुड अभिनेत्री माधुरी दीक्षित मैगी नूडल्स का प्रचार करने के कारण मुश्किल में पड़ गई हैं । खाद्य एवं औषधि प्रशासन ने मैगी विज्ञापन में किए गए दावों के संबंध में नोटिस जारी किया है।

मैगी का प्रचार करने पर माधुरी दीक्षित को एफडीए का नोटिस

देहरादून: बालीवुड अभिनेत्री माधुरी दीक्षित मैगी नूडल्स का प्रचार करने के कारण मुश्किल में पड़ गई हैं । खाद्य एवं औषधि प्रशासन ने मैगी विज्ञापन में किए गए दावों के संबंध में नोटिस जारी किया है।

खाद्य एवं औषधि प्रशासन के एक अधिकारी ने बताया कि माधुरी को जारी नोटिस में उनसे ‘2 मिनट मैगी नूडल्स’ के विज्ञापन में मैगी में जिन पोषक तत्वों का दावा किया गया है उसके संबंध में 15 दिन के भीतर जानकारी मांगी गई है।

मैगी हाल ही में उस वक्त जांच के दायरे में आ गई जब उत्तर प्रदेश खाद्य एवं औषधि प्रशासन के द्वारा जांच के लिए ,लिये गए मैगी के नमूनों में मोनो सोडियम ग्लटामेट और सीसा निश्चित सीमा से अधिक मात्र में पाए गए थे । हाल ही में उत्तर प्रदेश के अधिकारियों ने नेस्ले इंडिया को अपने उत्पाद मैगी को बाजार से वापस लेने को भी कहा था।

माधुरी से विज्ञापन में किए गए दावे के संबंध में ही जवाब मांगा गया है कि मैगी किस तरह स्वास्थ्य के लिए अच्छी है और इस दावे का आधार क्या है । खाद्य सुरक्षा अधिकारी महिमानंद जोशी ने बताया कि अगर माधुरी निर्धारित समय में जवाब देने में नाकामयाब रहती है तो उनके खिलाफ भी मामला दर्ज किया जाएगा।