बेटी को किस करते हुए फोटो खिंचाकर बुरे फंसे थे Mahesh Bhatt, ऐसी है विवादित जिंदगी

बॉलीवुड के मशहूर फिल्ममेकर  महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं. 

बेटी को किस करते हुए फोटो खिंचाकर बुरे फंसे थे Mahesh Bhatt, ऐसी है विवादित जिंदगी

नई दिल्ली: बॉलीवुड के मशहूर फिल्ममेकर  महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) इन दिनों रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) के साथ अपने रिश्तों को लेकर चर्चा में हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि ऐसे विवादों से महेश भट्ट का पुराना नाता है. अपनी फिल्मों के साथ ही साथ उनकी जिंदगी से भी कई विवाद जुड़े रहे हैं. आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं. 20 सितंबर साल 1948 को जन्में महेश भट्ट आज 72 साल के हो गए हैं. इस मौके पर जानते हैं महेश भट्ट की जिंदगी से जुड़े कुछ विवाद और मशहूर किस्से...

अलग-अलग धर्म के माता पिता
महेश भट्ट की मां मुस्लिम और पिता हिंदू थे. यही वजह है कि दोनों की शादी को उस तरह से सामाजिक मान्यता नहीं मिली थी जैसी किसी शादीशुदा कपल को मिलती है. ऐसे में महेश को उनकी मां ने ही उन्हें पाल पोसकर बड़ा किया. शायद यही वजह थी कि उन्होंने अपनी जिंदगी में भी शादी को ज्यादा अहमियत नहीं दी.  

लॉरिएन ब्राइट से हुआ पहला प्यार 
महेश भट्ट को अपना पहला प्यार कॉलेज के दिनों में ही मिल गया था. जब वह कॉलेज में थे तो वो लॉरिएन ब्राइट नाम की एक लड़की से उन्हें मोहब्बत हो गई. कुछ समय बाद दोनों ने शादी करने का फैसला किया औ बाद में लॉरिएन का नाम बदलकर किरन भट्ट रखा गया. किरन, पूजा भट्ट और राहुल भट्ट की मां हैं.

परवीन बॉबी से हुआ इश्क
जब महेश और किरण की शादी हुई इसके बाद ही महेश और एक्ट्रेस परवीन बाबी के अफेयर के किस्से मशहूर होने लगे थे. इस वजह से उनकी शादी खतरे में आ गई. परवीन अपने आखिरी समय में काफी अकेली थीं और उन्हें सित्जोफ्रेनिया नाम की खतरनाक मानसिक बीमारी हो गई थी. जिसमें वह हर किसी को खुद का दुश्मन मान बैठी थीं. 

कभी ओशो के भक्त थे महेश भट्ट 
एक समय ऐसा आया जब महेश भट्ट को आध्यात्म की तरफ झुकाव महसूस हुआ. इसी दौरान महेश भट्ट आचार्य रजनीश ओशो के भक्त बन गए थे. कुछ समय बाद उन्होंने ही विनोद खन्ना को ओशो से मिलवाया था लेकिन उनका खुद ही ओशो से दूर हो गए. इसके बाद वह कृष्णमूर्ति की शरण में आ गए थे. 

ऐसे मिली सोनी राजदान 
किरण से रिश्ते खराब हो चुके थे और परवीन की दिमागी हालत ने महेश को उनसे भी दूर कर दिया था. ऐसे में सभी रिश्तों में कड़वाहट के बीच महेश की जिंदगी में सोनी राजदान प्यार की बहार लेकर आईं. महेश ने अब तक किरण से ऑफिशियली तलाक नहीं लिया था लेकिन सोनी से शादी कर ली. ये शादी करने के लिए महेश ने मुस्लिम धर्म कबूल किया था. महेश और सोनी राजदान की दो बेटियां आलिया और शाहीन भट्ट हैं.

क्या था फोटो वाला विवाद 
महेश भट्ट की जिंदगी में रिया चक्रवर्ती से पहले सबसे बड़ा विवाद उनकी बेटी पूजा भट्ट को लेकर रहा है. दरअसल महेश और पूजा ने एक मैगजीन के लिए ऐसा फोटो शूट कराया था जिसमें दोनों किस करते नजर आए. इस तस्वीर ने काफी आलोचनाएं झेली और आज तक याद की जाती है.  

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें