close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

इस साल Father's day को बनाइए कुछ खास, अपने डैड के साथ बैठकर जरूर देखें ये बॉलीवुड फिल्में

बॉलीवुड एक ऐसा प्लेटफार्म जहां रियल लाइफ से जुड़ी घटनाएं और प्यार भरी कहानियों को दिखाया जाता है. बॉलीवुड इंडस्ट्री में पिता-बेटे और पिता-बेटी के प्यार भरे रिश्ते से जुड़ी फिल्में छाई हुई हैं.

इस साल Father's day को बनाइए कुछ खास, अपने डैड के साथ बैठकर जरूर देखें ये बॉलीवुड फिल्में
फादर्स डे पर देखें ये कुछ खास फिल्में

नई दिल्ली : बॉलीवुड में जितनी फिल्में मां पर बनी हैं, उतनी ही फिल्में पिता के ऊपर भी बनी हैं. हालांकि, इनकी गिनती कुछ कम जरूर हो सकती है. लेकिन इन फिल्मों में पिता का बेशुमार प्यार और उनका स्नेह जरूर देखने को मिलता है. हमारे बॉलीवुड में पिता-बेटे और पिता-बेटी के रिश्ते पर कई फिल्में बन चुकी हैं. तो आइए, जानते है इन्हीं में से कुछ फिल्मों के बारे में जो इस खास दिन पर आपको अपने पापा के साथ बैठकर देखनी चाहिए...

हिंदी मीडियम
आज के समय में हमारे देश में हिंदी के जगह इंग्लिश शब्द इस्तेमाल सबसे ज्यादा किया जाता है, जिसके कारण हिंदी बोलने वाले अभिभावक के बच्चों का एडमिशन इंग्लिश मीडिय स्कूल में नहीं हो पाता है. इसी विषय पर आधारित है साकेत चौधरी द्वारा निर्देशित फिल्म 'हिंदी मीडियम'. फिल्म में इरफान खान और सबा कमर ने जबरदस्त एक्टिंग किया है. इरफान खान जो कि हिंदी मीडियम से पढें हुए है, लेकिन अपनी बेटी को अच्छा एजुकेशन देने के लिए खुद इंग्लिश बोलना सिखते हैं.

दंगल
पूरी दुनिया में कमाई का नया इतिहास रचने वाली फिल्म 'दंगल' महावीर फोगट जो पूर्व नेशनल लेवेल के पहलवान रह चुके है उनके जीवन पर आधारित है. इस फिल्म में बेटियों और उसके पिता की कहानी को बहुत ही शानदार तरीके से दिखाया गया है.

दृश्यम
साल 2015 में अजय देवगन, श्रिया सरन, इशिता दत्ता, मृणाल जाधव और तब्बू अभिनीत का अहम रोल फिल्म दृश्यम में निभाते दिखाया गया है, फिल्म निर्देशक निशिकांत कामत की 'दृश्यम' जो कि भारत में धूम मचा चुकी है. इस फिल्म में टीवी केबल वाला अजय देवगन जो कि चौथी फेल होते हुए भी अपनी बेटी और परिवार को पूरी तरह सुरक्षित रख पाता है, क्योंकि वह हर दिन एक नई फिल्में देखकर नए-नए तरिके सिखता जिसकी वजह से वह अपने बेटी को खून करने के गुनाह से बचा पाया.

पीकू
बूढ़े पिता के संघर्ष की कहानी कहती साल 2015 में आई शुजीत सरकार की फिल्म 'पीकू' ने बहुत कमाई की थी. फिल्म का विषय था बाप-बेटी का संबंध, फिल्म में अमिताभ बच्चन एक ऐसे बूढ़े बाप बने हैं, जो नौकरी से रिटायर्ड हैं और बीमारियों से परेशान हैं. ऐसे में दीपिका पादुकोण ने एक ऐसी बेटी का किरदार निभाया है, जो अपने पिता की बीमारी के साथ उनके बिगड़ते हुए मानसिक हालातों को अपने करियर के साथ साथ संभालती है.

पा
साल 2009 में अमिताभ बच्चन, अभिषेक बच्चन और विद्या बालन अभिनीत फिल्म 'पा' ने सिनेमा जगत के कई रिकार्ड्स तोड़े जब प्रोजेरिया से पीड़ित बेटे का किरदार निभाया अमिताभ ने और उसके पिता का किरदार खुद उनके बेटे अभिषेक ने निभाया. एक बेहद मार्मिक कहानी जो 13 साल के एक बीमार बच्चे की है, जिसमें साहस और आत्मविश्वास कूट-कूट कर भरा है और बाल्की ने इस फिल्म में पिता और पुत्र के एक अनोखे रिश्ते को दर्शाया है जो एक दूसरे के बहुत अच्छे दोस्त हैं.

शिवाय
बॉलीवुड अभिनेता और फिल्मकार अजय देवगन की फिल्म शिवाय पिता और बेटी के रिश्ते पर आधारित फिल्म है. अजय देवगन ने ही इस फिल्म में   सह निर्माण और निर्देशन किया है. यह फिल्म 28 अक्टूबर 2016 को रिलीज हुई थी. ‘शिवाय’ में अजय के अलावा सायशा सहगल, वीर दास और गिरीश कर्नाड भी मुख्य भूमिकाओं में थे. 

मैं ऐसा ही हूं
2005 में आई अजय देवगन और सुष्मिता सेन की फिल्म 'मैं ऐसा ही हूं' में अजय एक मानसिक रोगी पिता हैं जो अपनी बेटी को अपनी कस्टडी में लेने के लिए जान लगा कर लड़ता है और कोर्ट में साबित कर देता है कि वो अपनी बेटी की जिम्मेदारी उठाने वाला एक बेहतर पिता बन सकता है. फिल्म का गाना 'पापा मेरे पापा' बहुत फेमस हुआ था.