भांजी मंदिरा बेदी ने बताया, जांबाज होने के साथ एक अच्छे इंसान भी थे अर्जन सिंह
Advertisement

भांजी मंदिरा बेदी ने बताया, जांबाज होने के साथ एक अच्छे इंसान भी थे अर्जन सिंह

मंदिरा ने उनसे जुड़े अपने बचपन के किस्से भी बताए.

रविवार को अर्जन सिंह को श्रद्धांजली देने दिल्ली पहुंची थी मंदिरा. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस मंदिरा बेदी ने हाल ही में जाबांज सेनानी मार्शल अर्जन सिंह की जिंदगी से जुड़ी कुछ बाते बताईं हैं. दरअसल, अर्जन सिंह से मंदिरा बेदी का एक खास रिश्ता था. वह मंदिरा के मौसा लगते हैं और जब भी मंदिरा एक से ज्यादा दिनों के लिए दिल्ली आया करती थीं तो वह उनसे मिलने उनके घर जरूर जाया करती थीं. रविवार को मंदिरा उन्हें श्रद्धांजली देने के लिए दिल्ली पहुंची और उन्होंने उनसे जुड़ी कई यादें और बातें शेयर की. 

  1. मंदिरा बेदी के मौसा लगते हैं अर्जन सिंह.
  2. अक्सर उनसे मिलने जातीं थी मंदिरा.
  3. बचपन में स्टैंप कलेक्ट करने के लिए उनके रूम का डस्टबिन चेक करती थीं मंदिरा.

यह भी पढ़ें: भारतीय वायुसेना के महानायक अर्जन सिंह, जिन्होंने 65 की जंग में छुड़ा दिए थे पाक के छक्के

हिंदुस्तान टाइम्स में प्रकाशित एक खबर के अनुसार, मंदिरा ने बताया कि 98 की उम्र में अर्जन सिंह काफी सक्रिय थे और वह हमेशा उनसे मिलने आए लोगों से खड़े हो कर मिलते थे और उन्हें खुद ही घर से बाहर तक छोड़ने भी आते थे. वह कभी भी अपनी जाबांजी के किस्से सुनाना इतना पसंद नहीं करते थे लेकिन वह दूसरे लोगों से उनके बारे में जानना काफी पसंद करते थे. मंदिरा ने यह भी बताया कि वह जब भी उनसे मिलने जाती थीं वह हमेशा ही उनके काम के बारे में और उनके बेटे की पढ़ाई के बारे में पूछा करते थे. 

यह भी पढ़ें: मार्शल अर्जन सिंह का राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार, शोक में झुका तिरंगा

मंदिरा ने उनसे जुड़े अपने बचपन के किस्से भी बताए, उन्होंने बताया कि उनकी जिंदगी में उनके मौसा जी का बहुत अहम रोल रहा है. उन्होंने कहा कि उनको बचपन में स्टैंप कलेक्ट करने का शौक था और वह जब भी उनसे मिलने पहुंचती थी, तो वह सीधे उनके स्टडी रूम में जाकर डस्टबिन चेक करती थीं. उनके डस्टबिन में मंदिरा को कई सारी स्टैंप मिल जाया करती थीं, क्योंकि उनके पास दुनिया भर से कई सारे खत आते थे. 

यह भी पढ़ें: मार्शल अर्जन सिंह का हुआ अंतिम संस्कार, पीएम ने ये लिखकर दी श्रद्धांजलि

मंदिरा ने उनसे जुड़ा एक और किस्सा सुनाते हुए बताया कि एक बार अर्जन सिंह उन्हें राष्ट्रपति भवन दिखाने भी ले कर गए थे. मंदिरा के मुताबिक यह उनकी जिंदगी की खूबसूरत यादों में से एक है, क्योंकि उस वक्त इतनी बड़ी एतिहासिक जगह देखना उनके लिए काफी खास और अच्छा अनुभव था. इस दौरान मंदिरा ने एक खास चीज और बताई. उन्होंने बताया कि उनका और अर्जन सिंह का जन्मदिन एक ही तारीख 15 अप्रेल को होता है. मंदिरा ने कहा अब जब वह हमारे बीच नहीं हैं, तब भी यह तारीख हमेशा उनकी याद दिलाती रहेगी. हर साल दोनों एक दूसरे को फोन करके हैप्पी बर्थडे विश किया करते थे. मंदिरा ने यह भी बताया कि वह कुछ दिन पहले उनसे मिलीं थीं और तब वह काफी स्वस्थ थे और वह लगातार गोल्फ खेला करते थें.

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

Trending news