close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मनोज बाजपेयी को नहीं पसंद वेब सीरीज में सेक्स और हिंसा, बोले- 'मैं इसके खिलाफ हूं'

वेब की दुनिया में मनोज नए नहीं हैं. वह इससे पहले शॉर्ट फिल्म 'कृति' और 'तांडव' में काम कर चुके हैं. 

मनोज बाजपेयी को नहीं पसंद वेब सीरीज में सेक्स और हिंसा, बोले- 'मैं इसके खिलाफ हूं'
मनोज बाजपेयी (फोटो साभार- Instagram)

नई दिल्ली: बॉलीवुड के मशहूर एक्टर मनोज बाजपेयी को वेब सीरीज में दिखाई जानी वाली हिंसा और सेक्स सीन्स पसंद नहीं हैं. मनोज का कहना है कि डिजिटल क्षेत्र में बहुत आजादी दी जाती है, लेकिन वह इसमें सेक्स और हिंसा के खिलाफ हैं. मनोज का आगे कहना है कि वेब स्पेस आपको बहुत ज्यादा आजादी देती है और इस आजादी के साथ किसी को बेहद जिम्मेदार रहने की जरूरत है. जब इसकी कोई आवश्यकता नहीं है तो महज आंखों को आकर्षित करने के लिए सेक्स और हिंसा का उपयोग करना कुछ ऐसा है जिससे मैं सहमत नहीं हूं. 

वेब की दुनिया में मनोज नए नहीं हैं. वह इससे पहले शॉर्ट फिल्म 'कृति' और 'तांडव' में काम कर चुके हैं. डिजिटल स्पेस में किसी तरह की सेंसरशिप को लेकर लगातार बहस होती रही है. पहले दिए गए एक इंटरव्यू में सुपरस्टार सलमान खान ने कहा था कि डिजिटल क्षेत्र में विषय सामग्री के लिए सेंसरशिप होनी चाहिए और किसी उद्देश्य के लिए देह प्रदर्शन किया जाना चाहिए. 

मनोज वाजपेयी ने पुरस्कारों में होने वाले 'भेदभाव' का उठाया मुद्दा, बोले- 'शोषण जारी है'

मनोज का मानना है कि निर्देशकों को उनकी विषय सामग्री को सेंसर करने का अधिकार दिया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि निर्देशकों को उनकी फिल्म को सेंसर करने का अधिकार दिया जाना हमेशा से ही अच्छा रहा है और वे ऐसा करेंगे. उन पर भरोसा करने की जरूरत है. बता दें कि पिछले दिनों सेक्रेड गेम्स और मिर्जापुर जैसी वेब सीरीज में जमकर हिंसा और सेक्स का मसाला दिखाया गया.