रात 2.30 बजे जागता है यह हॉलीवुड स्टार, 3.15 पर करता है ब्रेक फास्ट, यह है इनका रुटीन चार्ट

'ट्रांसफ़ॉर्मर्स', 'द इटैलियन जॉब' और 'द डिपार्टेड'  जैसी  हॉलीवुड सीरीज में अपने एक्शन और एक्टिंग से लोगों के दिलों में जगह बनाने वाले अभिनेता मार्क वॉलबर्ग अपनी सेहत को लेकर बेहद सजग हैं, हर काम के लिए टाइम है फिक्स

रात 2.30 बजे जागता है यह हॉलीवुड स्टार, 3.15 पर करता है ब्रेक फास्ट, यह है इनका रुटीन चार्ट
मार्क पूरे उत्साह के साथ अपनी फिटनेस का ख्याल रखते हैं (फोटो साभारः इंस्टाग्राम, मार्क वॉलबर्ग)

नई दिल्ली. आपने अब तक गाने सुने होंगे 'जब सारी दुनिया सो जाती है तब तो पार्टी हो जाती है...' लेकिन क्या आप सोच सकते हैं कि हॉलीवुड का एक एक्शन हीरो वाकई सारी दुनिया के सोने वाले समय में पार्टी न करके अपनी सेहत दुरुस्त करता है. वह रात 2.30 बजे जागकर अपने दिन की शुरुआत करते हैं. जिसमें सबसे शुरुआती कामों में इनका वर्कआउट शामिल है. इतना ही नहीं वह अपनी सेहत को लेकर इतने सजग हैं कि एक भी मिनट कहीं ज़ाया नहीं करते. हाल ही में मार्क वॉलबर्ग ने अपनी पूरी दिनचर्या को सोशल मीडिया पर फैंस से शेयर किया.

कई बार खाते हैं खाना, परिवार के लिए भी देते हैं भरपूर समय  
ऐसा नहीं कि मार्क अपना रूटीन शेयर करके बस फ्री हो गए, बल्कि उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट के फॉलोअर्स के सवालों के जवाब भी दिए. मार्क के अनुसार वह रात 2.30 बजे जागकर पौने तीन बजे प्राथना करने बैठते हैं, इसके बाद वह सवा तीन बजे अपना नाश्ता यानी ब्रेकफास्ट करते हैं. जिसमें वह दलिया, ब्लूबेरी और पीनट बटर लेते हैं. इसके बाद वह 95 मिनट यानी 1 घंटा 35 मिनट तक वर्कआउट करते हैं. इसके बाद वह आफटर लंच मील लेते हैं जिसमें हैवी प्रोटीन होता है. इस मील में वह प्रोटीन शेक, तीन टर्की बर्गर और स्वीड पोटेटो के पांच पीस खाते हैं. इसके बाद मार्क के नहाने का समय हो जाता है. आधे घंटे शावर लेने के बाद वह गोल्फ़ खेलते हैं. आठ बजे वह एक स्नैक लेते हैं जिसमें 10 टर्की मीटबॉल शामिल होते हैं. सुबह 10.30 बजे वह एक बार फिर से खाना खाते हैं जिसमें दो उबले अंडों के साथ भुना चिकन, ओलिव्स, एवोकाडो, खीरा, टमाटर और कई प्रकार की सलाद लेते हैं.


यह है मार्क की दिनचर्या का चार्ट 

एक्सर्साइज के बाद लेते हैं क्रयोथैरिपी 
एक्सर्साइज़ के बाद आराम के लिए वह आधे घंटे के लिए क्रायोजेनिक चेम्बर में रहते हैं. इन दिनों बॉडी बिल्डर्स और खिलाड़ियों में यह क्रायोथैरेपी बहुत तेजी से प्रसिद्ध हो रही है. यह एक उपचार पद्धति है जिसमें हवा के तापमान को -100 डिग्री सेल्सियस तक लाया जाता है. जिससे मांसपेशियों और जोड़ों के दर्द को आसानी से दूर भगाया जा सकता है.

फैमिली टाइम भी जरूरी 
ऐसा नहीं कि मार्क अपनी फैमली को समय नहीं देते. वॉलबर्ग की पत्नी का नाम रिया डरहम हैं, इस कपल के चार बच्चे हैं. आपको जानकर आश्चर्य होगा लेकिन मार्क दोपहर 3 बजे अपने बच्चों को स्कूल से खुद वापस ही लेकर आते हैं. इसके बाद वह अपना दूसरे टाइम का वर्क आउट करते हैं, शावर लेते हैं और शाम 5 बजे डिनर लेते हैं फैमली के साथ समय बिताते हैं. यह भी बता दें कि मार्क का सोने का समय शाम 7.30 बजे का है. 

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें