#MeToo: 11 साल बाद अब 'स्त्री' की एक्ट्रेस ने प्रोड्यूसर पर लगाया हैरेसमेंट का आरोप

राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर की फिल्म 'स्त्री' में डरावनी चुड़ैल की भूमिका अदा करने वाली व साउथ की मशहूर अभिनेत्री फ्लोरा सैनी ने निर्माता गौरांग दोषी पर मारपीट और शोषण का आरोप लगाया है.

#MeToo: 11 साल बाद अब 'स्त्री' की एक्ट्रेस ने प्रोड्यूसर पर लगाया हैरेसमेंट का आरोप
गौरांग ने न सिर्फ फ्लोरा के साथ मारपीट की, बल्कि उन्हें इंडस्ट्री में कभी भी काम नहीं मिलने की धमकी भी दी थी (फोटो साभारः फेसबुक)

नई दिल्ली: यौन शोषण के खिलाफ शुरू हुए #मीटू अभियान के तूफान भारत में काफी तेजी से जोर पकड़ता हुआ नजर आ रहा है. बॉलीवुड एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता के बाद कई महिलाओं ने मनोरंजन और मीडिया जगत में यौन शोषण से जुड़े अपने अनुभव साझा किए. इस #मीटू अभियान के तहत नाना पाटेकर, विकास बहल, गुरसिमरन खंबा, रजत कपूर, कैलाश खेर, चेतन भगत और आलोक नाथ के बाद अब एक और सामने आया है. बता दें, राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर की फिल्म 'स्त्री' में डरावनी चुड़ैल की भूमिका अदा करने वाली व साउथ की मशहूर अभिनेत्री फ्लोरा सैनी ने निर्माता गौरांग दोषी पर मारपीट और शोषण का आरोप लगाया है.

flora
(फोटो साभारः फ्लोरा सैनी, फेसबुक)

फ्लोरा ने निर्माता पर यह आरोप अपने फेसबुक अकाउंट पर एक पोस्ट के जरिए लगाया है. उन्होंने पोस्ट के साथ-साथ अपनी दो तस्वीर भी शेयर की है. इन दोनों तस्वीरों में उनके चेहरे पर काफी चोटें नजर आ रही हैं. इन तस्वीरों के साथ वह लिखती हैं कि यह तस्वरी उनकी है. 2007 के वेलेंटाइन डे पर उन्हें फिल्म निर्माता गौरंग दोषी द्वारा पीटा गया था, जिससे वह प्यार करती थीं और डेट कर रही थीं. इस दौरान उनके जबड़े टूट गए थे. वह कहती हैं कि उनके साथ एक साल तक दुर्व्यवहार किया गया था.

flora
(फोटो साभारः फ्लोरा सैनी, फेसबुक)

वह आगे लिखती हैं कि गौरांग ने न सिर्फ फ्लोरा के साथ मारपीट की, बल्कि उन्हें इंडस्ट्री में कभी भी काम नहीं मिलने की धमकी भी दी थी. गौरांग ने उन्हें धमकी दी थी कि वह इस बात का ध्यान रखेगा कि फिल्म इंडस्ट्री में उसे काम न मिले और उसने ऐसा किया भी फ्लोरा को फिल्मों से रिप्लेस कर दिया गया, लोग न तो फ्लोरा से मिलना चाहते थे और न ही उनका ऑडिशन लेना चाहते थे. पोस्ट को शेयर करते हुए उन्होंने बताया कि उनके बाद भी कई ऐसी लड़कियां थीं, जो उसी शख्स के हाथों शोषित हुईं. उन लड़कियों ने फ्लोरा से मदद के लिए फोन किया, लेकिन फ्लोरा ने उन लड़कियों की मदद करना भी चाहतीं, तो कैसे कर पातीं क्योंकि उन्होंने आगे आने की हिम्मत नहीं दिखाई थी. साथ ही फ्लोरा ने उन महिलाओं को भी सलाम किया जिन्होंने इसके खिलाफ आवाज उठाई.

Flora Saini
(फोटो साभारः फ्लोरा सैनी, फेसबुक)

गौरतलब है कि पिछले कुछ सालों में कथित यौन शोषण का शिकार बनीं महिलाओं ने अपने कथित गुनहगारों के नाम सार्वजनिक किए जिसके साथ सोशल मीडिया पर नए नामों की बाढ़ सी आ गई. इसी बीच महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने कहा कि यौन उत्पीड़न और शोषण को लेकर मन में बना हुआ गुस्सा कभी नहीं जाता. उन्होंने राष्ट्रीय राजधानी में संवाददाताओं से कहा कि वह बहुत खुश हैं कि #मीटू अभियान भारत में भी शुरू हो गया है और इससे महिलाओं को सामने आकर शिकायत करने का हौसला मिला है. 

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें