#MeToo: महिला निर्देशकों ने उठाया बड़ा कदम, अब नहीं करेंगी ऐसे लोगों के साथ काम

ट्विटर पर महिला निर्माता-निर्देशकों की ओर से जोया अख्तर ने जारी किया बयान  

#MeToo: महिला निर्देशकों ने उठाया बड़ा कदम, अब नहीं करेंगी ऐसे लोगों के साथ काम
11 फिल्म मेकर्स हैं शामिल, फाइल फोटो

नई दिल्ली. कह सकते हैं कि भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में #MeToo आंदोलन आने के बाद से ही हर पल चौंका देने वाली खबरें सामने आ रही हैं. इसके चलते जहां कई नामी निर्माता-निर्देशकों पर महिलाओं ने अभद्रता के आरोप लगाए तो कई लोगों को बड़े-बड़े प्रोजेक्ट्स से हाथ धोना पड़ा है. लेकिन अब बॉलीवुड की महिला फिल्मकारों की तरफ से एक कड़ा निणर्य लेने की खबर आई है. सोशल मीडिया पर फेमस फिल्ममेकर जोया अख्तर ने सभी फिल्म मेकर्स की ओर से यह नोट शेयर किया है. जिसमें ऐसे किसी भी इंसान के साथ काम करने से मना किया है जिनपर यौन अत्याचार के मामले सिद्ध हुए हैं. 


फोटो साभार: INSTAGRAM@  meghnagulzar 

कुल 11 फिल्म मेकर्स ने लिया है डिसीजन, औरों से भी की गुजारिश 
इस नोट में लिखा गया है कि अब इन प्रोड्यूसर और डायरेक्टर्स ने यौन उत्पीड़न की अपनी कहानियों को साझा करने वाले लोगों का समर्थन करने और दोषी साबित होने वाले किसी के साथ भी काम नहीं करने का फैसला किया है. कोंकणा सेना शर्मा, नंदिता दास, मेघना गुलजार, गौरी शिंदे, किरण राव, रीमा कागती और जोया अख्तर जैसी कई निर्देशक उन 11 महिला फिल्म निर्माताओं में शामिल हैं जिन्होंने भारत के मी टू अभियान को अपना समर्थन देने की प्रतिबद्धता जाहिर की है.


फोटो साभार: INSTAGRAM@  meghnagulzar 

निर्देशकों द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है, ‘महिला और फिल्म निर्माताओं के रूप में, हमने #MeToo इंडिया अभियान को अपना समर्थन देने का फैसला किया है. हम उन महिलाओं के साथ पूरी एकजुटता के साथ खड़े हैं जो यौन उत्पीड़न के मामलों को लेकर पूरी ईमानदारी के साथ आगे आई हैं.’ बयान में कहा गया है,‘ हम कार्यस्थल में सभी के लिए एक सुरक्षित और समान वातावरण बनाने में मदद के लिए जागरूकता फैलाने के लिए यहां हैं. हमने दोष साबित होने वाले लोगों के साथ काम न करने का भी रूख अपनाया है. हम उद्योग में अपने सभी सहकर्मियों से भी ऐसा करने के लिए आग्रह करते हैं.’ 

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.