close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पाकिस्तान में गाया था गाना, पाबंदी लगने के बाद पहली बार मीका सिंह ने तोड़ी चु्प्पी

एफडब्ल्यूआईसीई ने मीका के पाश्र्वगायन करने, सार्वजनिक तौर पर प्रस्तुति देने और देश में अभिनय करने पर प्रतिबंध लगाने का फैसला लिया है.

पाकिस्तान में गाया था गाना, पाबंदी लगने के बाद पहली बार मीका सिंह ने तोड़ी चु्प्पी
संभावना है कि चर्चित गायक मंगलवार को एफडब्ल्यूआईसीई के पदाधिकारियों से मिलेंगे.

मुंबई: बॉलीवुड सिंगर मीका सिंह ने रविवार को कहा कि उन पर पाबंदियां लगाने के फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लायीज (एफडब्ल्यूआईसीई) के फैसले के बावजूद वह भारत के लिए बेहतर काम करते रहेंगे. मीका पाकिस्तान में गाना गाने को लेकर आलोचना झेल रहे हैं. एफडब्ल्यूआईसीई फिल्म निर्माण के सभी 24 कौशलों का मातृ-निकाय है. संगठन ने बुधवार को एक बयान जारी किया था, जिसमें कहा गया है कि भारत और पाकिस्तान के बिगड़े रिश्ते व तनाव के बीच कराची में पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ के रिश्तेदार की बेटी की शादी में मीका सिंह उर्फ अमरीक सिंह के गाना गाने से उसे गहरा आघात लगा है.

एफडब्ल्यूआईसीई ने मीका के पाश्र्वगायन करने, सार्वजनिक तौर पर प्रस्तुति देने और देश में अभिनय करने पर प्रतिबंध लगाने का फैसला लिया है. संभावना है कि चर्चित गायक मंगलवार को एफडब्ल्यूआईसीई के पदाधिकारियों से मिलेंगे. फेडरेशन इसके बाद अपने फैसले पर अंतिम फैसला लेगा. वहीं, इन दिनों मीका का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जो अटारी बॉर्डर का है और यहां मीका सिंह 'भारत माता की जय' का नारा लगा रहे हैं. दरअसल, इस वीडियो को खुद मीका ने अपने सोशल नेटवर्किंग साइट इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है. इस वीडियो के माध्यम से उन्होंने लोगों स्वतंत्रता दिवस की बधाई भी दी. मगर ऐसा लगता है कि लोग उन्हें माफी देना नहीं चाहते है, इसलिए तो लोग इस वीडियो की वजह से मीका को सोशल मीडिया पर ट्रोल भी कर रहे हैं.  

इस वीडियो पर लोग लगातार कमेंट्स कर रहे हैं. एक यूटर ने लिखा, 'पाकिस्तान से लौट आए भाई', तो दूसरे यूजर ने लिखा, 'अब बोलना ही पड़ेगा'. ऐसे ही कई यूजर्स मीका का विरोध कर रहे हैं. बता दें, फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लाई (एफडब्ल्यूआईसीई) ने गायक मीका सिंह उर्फ अमरीक सिंह पर भारत में किसी भी प्रकार के परफॉर्मेस, रिकॉर्डिंग, प्लेबैक सिंगिंग और एक्टिंग पर 'हमेशा के लिए' बैन लगा दिया है. नई दिल्ली में जम्मू और कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद धारा 370 को निरस्त किए जाने के बाद दोनों पड़ोसी देशों में कूटनीतिक अनिश्चितता के बीच पाकिस्तान में किसी समारोह पर मीका के परफॉर्मेंस करने के बाद इस कदम को उठाया गया.