Zee Rozgar Samachar

अपने आपको मैरिड बैचलर क्यों कहते थे Mithun Chakraborty? जानिए 'डिस्को डांसर' की अनसुनी कहानी

बहुत ही कम लोगों को पता होगा कि वेटरन बॉलीवुड एक्टर मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) एक जमाने में अमिताभ बच्चन के बाद अगले सुपर स्टार कहे जाते थे. योगिता बाली से शादी के बाद उनका दिल श्रीदेवी पर आ गया था लेकिन बात आगे नहीं बढ़ पाई.

अपने आपको मैरिड बैचलर क्यों कहते थे Mithun Chakraborty? जानिए 'डिस्को डांसर' की अनसुनी कहानी
बॉलीवुड एक्टर मिथुन चक्रवर्ती, श्रीदेवी (फाइल फोटो)

मुंबई: बॉलीवुड एक्टर मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) 80 के दशक में सुपर स्टार माने जाते थे. 'प्यार झुकता नहीं' (Pyar Jhukta Nahi) की सफलता के बाद तो यह कहा जाने लगा कि अमिताभ बच्चन के बाद अगले सुपर स्टार मिथुन ही होंगे. उस समय एक साथ उन्होंने 36 फिल्में साइन की थीं. साल में उनकी दस से बारह फिल्में रिलीज होती थीं. इन सभी फिल्मों में एक्शन, डांस के साथ इमोशन का भी तड़का होता था.

अपनी सफलता का क्रेडिट नसीब को देते थे मिथुन

'प्यार झुकता नहीं' की सफलता के बाद मिथुन (Mithun Chakraborty) से एक इंटरव्यू में जब सवाल किया गया कि वे अपनी सफलता का श्रेय किसे देते हैं तो उन्होंने तपाक से जवाब दिया नसीब को. उनका मानना था कि बिना नसीब के कितना ही टेलेंटेड एक्टर क्यों ना हो वो इंडस्ट्री में नहीं टिक सकता. नसीब के साथ-साथ टैलंट और बाकी चीजें भी आ जाती हैं. मिथुन चक्रवर्ती की पहली फिल्म 'मृगया' एक आर्ट फिल्म थी. इसके बाद दो साल तक उन्हें कोई काम नहीं मिला और फाके की नौबत आ गई. इसके बाद उनकी किस्मत के बंद दरवाजे का ताला खुला और उन्हें लगातार फिल्में भी मिलने लगीं और हिट भी होने लगीं.

शादी के बाद को-स्टार श्रीदेवी पर आ गया दिल

उस समय उनकी शादी योगिता बाली से हो चुकी थी और उनका बेटा भी हो चुका था. पर मिथुन का दिल 'जाग उठा इनसान' की को-स्टार श्रीदेवी (Sridevi) पर आ गया था. हालांकि उनके अफेयर और शादी की खबर कभी जग जाहिर नहीं हुई. श्रीदेवी ने भी बहुत जल्द उनसे कन्नी काट ली. पर मिथुन का स्वभाव नहीं बदला. वे अपने साथ काम करने वाली हीरोइनों के गुड बुक में होते थे, चाहे वो रंजीता हो या पद्मिनी कोल्हापुरे. वे कहते थे कि वे अपनी सभी हीरोइनों से प्यार करते हैं लेकिन उनकी नीयत अच्छी है. वे अपने आपको मैरिड बैचलर कहते थे.

ये भी पढ़ें- Mithun Chakraborty के बेटे के खिलाफ रेप का मामला दर्ज, पत्नी पर लगा धमकाने का आरोप

मिथुन का ज्यादातर वक्त हीरोइनों के साथ बीतता था

ऐसा क्यों? मिथुन (Mithun Chakraborty) का मानना था कि उनका ज्यादातर वक्त सेट पर अपनी हीरोइनों के साथ बीतता है. जिनके साथ वे जिंदगी का ज्यादा समय बांटते हैं. पत्नी और बेटे के लिए साल में औसतन रोज घंटे भर से ज्यादा समय नहीं होता. मिथुन कहते थे कि पता नहीं नसीब कब तक साथ निभाएगा. इसलिए जब तक नसीब साथ में है, उसका पूरा फायदा उठा लेना चाहिए.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.