मोदी सरकार की इस से योजना जुड़ेंगे शाहरुख-सलमान-कैटरीना! उर्दू भाषा का करेंगे प्रचार

मिनिस्‍ट्री ऑफ ह्यूमन रिसॉर्स डिवेलपमेंट द्वारा सलमान, शाहरुख और कटरीना का नाम इसके लिए आगे आया है...

मोदी सरकार की इस से योजना जुड़ेंगे शाहरुख-सलमान-कैटरीना! उर्दू भाषा का करेंगे प्रचार

नई दिल्ली: इन दिनों बॉलीवुड के कलाकार हर कदम पर मोदी सरकार के साथ खड़े नजर आ रहे हैं. ऐसे में बॉलीवुड किंग शाहरुख खान, बॉलीवुड 'दबंग' सलमान खान और कैटरीना कैफ को लेकर एक नई जानकारी सामने आ रही है. अब जल्द ही यह तीनों दिग्गज मिलकर मोदी सरकार की एक नई योजना से जुड़ने जा रहे हैं. लेकिन इस खबर के बाद से सोशल मीडिया पर एक अलग ही बहस छिड़ी नजर आ रही है. 

ये तीनों कलाकार जल्दी ही उर्दू भाषा को लेकर लोगों में जागरुकता फैलाते नजर आने वाले हैं. क्योंकि इन तीनों कलाकारों की फैंस फॉलोइंग काफी तगड़ी है इसलिए इन तीनों का लोगों से काफी जुड़ाव नजर आता है. शायद इसी वजह के चलते मोदी सरकार ने यह फैसला लिया है.

खबर के अनुसार, मिनिस्‍ट्री ऑफ ह्यूमन रिसॉर्स डिवेलपमेंट द्वारा सलमान, शाहरुख और कटरीना का नाम उर्दू के प्रचार प्रसार को लेकर आगे आया है. अगर सब ठीक रहा तो वह दिन दूर नहीं जब ये तीनों बॉलीवुड के दिग्गज जल्द ही उर्दू भाषा का प्रचार करते हुए दिखाई देंगे.

ऑटोनॉमस बॉडी नैशनल काउंसिल फॉर प्रमोशन ऑफ उर्दू लैंग्‍वेज (NCPUL) के डायरेक्‍टर अकील अहमद के अनुसार यह बात साफ हो चुकी है. अकील ने अपने एक इंटरव्यू में कहा ‘शाहरुख खान और सलमान खान से इस काम के को लेकर संपर्क किया जा रहा है. जिसके बाद कलाकारों से उर्दू में कुछ बातें बोलने को कहा जाऐगा. जिसके बाद यह वीडियो प्रचार के लिए इस्तेमाल किया जाऐगा. 

गौरतलब है कि यह पहली बार नहीं है जब किसी सरकारी विभाग ने प्रचार प्रसार के लिए किसी बॉलीवुड के सितारे को जोड़ा हो. यह पहले भी देखा जा चुका है. यह फंडा अधिकतर सफल ही साबित होता है. तो अब देखना यह होगा कि ये कलाकार मिलकर उर्दू जुबान को लोगों तक किस हद तक पहुंचा पाते हैं. 

कैटरीना कैफ ने शेयर की सलमान खान के साथ PHOTO, खत्म हुई 'भारत' की शूटिंग

वर्क फ्रंट की बात करें तो शाहरुख खान और सलमान खान अब संजय लीला भंसाली की आगामी फिल्म में एक साथ नजर आने वाले हैं. पिछले दिनों दोनों ने 'बैजू बावरा' के रिमेक से जुड़ने की पुष्टी की थी. वहीं सलमान और कैटरीना जल्द ही फिल्म 'भारत' में एक साथ नजर आऐंगे. 

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.