close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

डिप्रेशन से जंग और मेंटल हेल्थ के लिए फिर आगे आईं दीपिका पादुकोण, कही यह बड़ी बात...

अब एक बार फिर दीपिका पादुकोण डिप्रेशन के खिलाफ जंग में शामिल होती नजर आ रही हैं...

डिप्रेशन से जंग और मेंटल हेल्थ के लिए फिर आगे आईं दीपिका पादुकोण, कही यह बड़ी बात...

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) उन कलाकारों में से एक हैं जो हर सामाजिक मुद्दे पर खुलकर अपनी राय रखती हैं. अब एक बार फिर दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) डिप्रेशन के खिलाफ जंग में शामिल होती नजर आ रही हैं. स्टार दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) का कहना है कि मानसिक स्वास्थ्य को लेकर ज्यादा जागरूकता की जरूरत है. 

बकौल दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) जब वह अपनी कॅरियर की बुलंदियों पर थीं उस समय उन्हें अवसाद (Depression) से जूझना पड़ा था, इसलिए आज मानसिक स्वास्थ्य को लेकर चर्चा होने से वह खुश हैं, लेकिन अभी भी इस संबंध में अधिक जागरूकता पैदा करने की जरूरत है.

'छपाक' और '83' के बाद इस खिलाड़ी की बायोपिक में नजर आएंगी दीपिका पादुकोण!

दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) ने 'लिव, लव, लाफ (Live Love Laugh)' के दिल्ली में हुए एक कार्यक्रम में यह बातें कहीं. उन्होंने इस मौके पर अपने उस दौर के बारे में बताया जब वह 2015 में अवसाद (Depression) से गुजर रही थीं.

दीपिका ने मीडिया से बातचीत में कहा, "मेरा मानना है कि बातचीत (मानसिक स्वास्थ्य पर) शुरू हो गई है. मुझे नहीं लगता है अब इसे उतना लांछन माना जाता है जितना चार साल पहले माना जाता था. लेकिन हमें इस संबंध में अधिक जागरूकता पैदा करने के लिए निश्चित रूप से अभी बहुत कुछ करना होगा. मेरा मानना है कि चर्चा जारी रखनी होगी."

मानसिक स्वास्थ्य को लेकर जागरूकता पैदा करने के लिए उन्होंने 2015 में "द लिव लव लाफ फाउंडेशन" की स्थापना की. यह फाउंडेशन तनाव, चिंता और अवसाद के बारे में जागरूकता पैदा करने के कार्य में जुटा हुआ है.

Deepika Padukone

दीपिका ने कहा, "मुझे लगता है कि मीडिया ने कई तरह से चर्चा को शुरू करने में काफी भूमिका निभाई है, चाहे वह साक्षात्कार हो या समीक्षा व आलेख, लेकिन हमें निश्चित तौर पर अभी बहुत कुछ करना है, इसलिए हमने आज व्याख्यानमाला शुरू की है." यहां पहला व्याख्यान पुलित्जर प्राइज विजेता लेखक पद्मश्री अलंकरण से सम्मानित सिद्धार्थ मुखर्जी ने दिया.

इस मौके पर दीपिका के माता-पिता प्रकाश पादुकोण और उज्ज्वला, बहन अनिशा पादुकोण और अभिनेत्री शर्मिला टैगोर समेत विभिन्न क्षेत्रों के कई अन्य लोग मौजूद थे. (इनपुट आईएएनएस से भी)

बॉलीवुड की अन्‍य खबरें यहां पढ़ें