विवेक ओबेराय, पंडित जसराज समेत 900 से ज्यादा कलाकारों की अपील, 'BJP को दें वोट
Advertisement

विवेक ओबेराय, पंडित जसराज समेत 900 से ज्यादा कलाकारों की अपील, 'BJP को दें वोट

कलाकारों की ओर से जारी बयान में कहा गया है,‘हमारा दृढ़ विश्वास है कि पीएम नरेंद्र मोदी की सरकार जारी रहना समय की जरूरत है.' 

विवेक ओबेराय, पंडित जसराज समेत 900 से ज्यादा कलाकारों की अपील, 'BJP को दें वोट

नई दिल्ली: पंडित जसराज, अभिनेता विवेक ओबेराय और रीता गांगुली समेत 900 से अधिक कलाकारों ने एक बयान जारी करके लोगों से बीजेपी के लिए वोट देने की अपील की है और कहा है कि देश को ‘मजबूत सरकार’ चाहिए, ना कि ‘मजबूर सरकार’. कलाकारों ने लोगों से बिना किसी दबाव या पूर्वाग्रह के वोट डालने की अपील की है.

बयान में कहा गया है,‘हमारा दृढ़ विश्वास है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार जारी रहना समय की जरूरत है. हमारे सामने जब आतंकवाद जैसी चुनौतियां हैं, ऐसे में हमें मजबूत सरकार चाहिए, मजबूर सरकार नहीं. इसलिए मौजूदा सरकार चलती रहनी चाहिए.’

संयुक्त बयान जारी करने वालों में शंकर महादेवन, त्रिलोकी नाथ मिश्रा, कोयना मित्रा, अनुराधा पौडवाल और हंसराज हंस भी शामिल हैं.  संयुक्त वक्तव्य में कहा गया कि पिछले पांच साल में भारत में ऐसी सरकार रही जिसने भ्रष्टाचार मुक्त सुशासन और विकासोन्मुखी प्रशासन दिया.

पिछले हफ्ते रंगमंच से जुड़ी हस्तियों ने जारी किया था पत्र
करीब एक सप्ताह पहले ही अमोल पालेकर, नसीरुद्दीन शाह, गिरीश कर्नाड और उषा गांगुली समेत रंगमंच की 600 से अधिक हस्तियों ने पत्र जारी कर लोगों से बीजेपी और उसके सहयोगी दलों को सत्ता से बेदखल करने को कहा था. 

इन लोगों ने कहा है कि, 'आज देश की अवधारणा मुश्किल में है। आज गीत, नृत्य, हास्य खतरे में है। आज, हमारा न्यारा संविधान खतरे में है।' उन्होंने कहा कि सरकार ने उन संस्थाओं का गला घोंट दिया है जहां तर्क, बहस और असहमति का विकास होता है। 

उन्होंने पत्र में लिखा है कि किसी लोकतंत्र को सबसे कमजोर और सबसे अधिक वंचित लोग को सशक्त बनाना चाहिये। कोई जम्हूरियत बिना सवाल, बहस और सजग विपक्ष के बिना काम नहीं कर सकता। इन सभी को मौजूद सरकार ने पूरी ताकत से कुचल दिया है।

पत्र में लोगों से कहा गया है कि वे 'संविधान और हमारी सर्वधर्मभाव, धर्मनिरपेक्ष भावना' का संरक्षण करें और ‘कट्टरता, घृणा और निष्ठुरता’ को सत्ता से बाहर करें। 

Trending news