पाकिस्तान में बैन हुई फिल्म 'पार्टीशन: 1947', ट्विटर पर फूटा लोगों का गुस्सा
Advertisement

पाकिस्तान में बैन हुई फिल्म 'पार्टीशन: 1947', ट्विटर पर फूटा लोगों का गुस्सा

फिल्म में दिखाया गया है कि लॉर्ड माउंटबेटन और उनकी पत्नी लेडी एडविना के मन में भारत के लोगों के प्रति कितनी संवेदना है. पाकिस्तान में फिल्म पर प्रतिबंध लगाने के बाद से ही #BannedInPakistan सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है.

पाकिस्तान ने फिल्म 'पार्टीशन 1947' को किया बैन (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भारत में 18 अगस्त को रिलीज हुई गुरिंदर चड्ढा की फिल्म 'पार्टीशन: 1947' को पाकिस्तान ने बैन कर दिया है. जैसा कि फिल्म के नाम से ही पता चल रहा है यह फिल्म भारत और पाकिस्तान के विभाजन पर आधारित है. फिल्म में भारत और पाकिस्तान के विभाजन की दासतान को दिखाया गया है.

  1. पाक में बैन के बाद सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुआ #BannedInPakistan.
  2. फिल्म में हूमा कुरैशी हैं मुख्य किरदार में. 
  3.  कहानी भारत के आखिरी वायसरॉय लॉर्ड माउंटबैटन पर है आधारित.

फिल्म की कहानी भारत के आखिरी वायसरॉय लॉर्ड माउंटबैटन पर आधारित है. दरअसल, माउंटबैटन को भारत को आजादी दिलाने के लिए बुलाया गया था. फिल्म में हुमार कुरैशी 'आलिया' नाम की लड़की का किरदार निभा रही हैं और मनीष दयाल 'जीत' नाम के लड़के का किरदार निभा रहे हैं. फिल्म में इन दोनों की प्रेम कहानी को भी दिखाया गया है. 

यह भी पढ़ें: उम्मीद है दूसरे देशों की तरह भारत को भी पसंद आएगी फिल्म 'पार्टिशन: 1947'- गुरिंदर चड्ढा

फिल्म में दिखाया गया है कि लॉर्ड माउंटबेटन और उनकी पत्नी लेडी एडविना के मन में भारत के लोगों के प्रति कितनी संवेदना है. पाकिस्तान में फिल्म पर प्रतिबंध लगाने के बाद से ही #BannedInPakistan सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है. इस पर बहुत से लोग अपनी अलग-अलग प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. 

 

 

पाकिस्तान में फिल्म को बेन किए जाने पर सबके मन में एक सवाल है कि आखिर किस वजह से पाकिस्तान ने इस फिल्म को बैन किया है. हालांकि, अभी तक फिल्म को पाकिस्तान में बैन किए जाने को लेकर किसी कारण की पुष्टि नहीं हुई है. बता दें कि यह फिल्म भारत से पहले कई अन्य देशों में रिलीज की जा चुकी है और इस फिल्म को कई लोगों द्वारा पसंद किया गया है. 

बॉलीवुड की और खबरें पढें

Trending news