मूवी रिव्यू (अजहर) : अजहरूद्दीन की भूमिका में खूब जंचे इमरान हाशमी

टोनी डिसूजा के निर्देशन में बनी फिल्म ‘अजहर’ शुक्रवार को रुपहले पर्दे पर रिलीज हुई। इस फिल्म में इमरान हाशमी ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरूद्दीन की भूमिका निभाई है। फिल्म में प्राची देसाई और नरगिस फाखरी भी प्रमुख किरदारों में हैं। यह फिल्म अजहरूद्दीन पर लगे मैच फिक्सिंग के आरोपों पर से पर्दा उठाने के साथ ही क्रिकेटर की निजी जिंदगी को भी सामने रखती है।

मूवी रिव्यू (अजहर) : अजहरूद्दीन की भूमिका में खूब जंचे इमरान हाशमी

नई दिल्ली : टोनी डिसूजा के निर्देशन में बनी फिल्म ‘अजहर’ शुक्रवार को रुपहले पर्दे पर रिलीज हुई। इस फिल्म में इमरान हाशमी ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरूद्दीन की भूमिका निभाई है। फिल्म में प्राची देसाई और नरगिस फाखरी भी प्रमुख किरदारों में हैं। यह फिल्म अजहरूद्दीन पर लगे मैच फिक्सिंग के आरोपों पर से पर्दा उठाने के साथ ही क्रिकेटर की निजी जिंदगी को भी सामने रखती है।

एक मध्यमवर्गीय परिवार के लड़के (अजहरूद्दीन) का भारतीय क्रिकेट टीम का कप्तान बनना, मैच फिक्सिंग के आरोप और उसकी निजी जिंदगी की घटनाओं के इर्द-गिर्द इस फिल्म की कहानी केंद्रित है। अजहर की क्रिकेट लाइफ के साथ उनकी पर्सनल लाइफ को भी दिखाया गया है। अजहर की दोनों पत्नियां नौरीन (प्राची देसाई), एक्ट्रेस संगीता बिजलानी (नर्गिस फाखरी) की भूमिकाओं पर भी जोर दिया गया है। 

अजहर की कहानी टुकड़ों में दिखाई गई है। कभी बचपन तो कभी फिक्सिंग तो कभी नौरीन के साथ तो कभ संगीता के साथ की घटनाएं कुछ इस तरह से पेश किये गए हैं जिसे समझने के लिए फिल्म को पूरी एकाग्रता से देखना जरूरी बन जाता है। अजहर के निर्माताओं ने पहले ही ज़ाहिर कर दिया था की फिल्म अजहर की बायोपिक ना होकर उनकी जिंदगी की घटनाओं से प्रेरित है, उस नजरिए से फिल्म उम्मीदों पर खरी उतरती नजर आती है।

फिल्म में इमरान हाशमी (अजहर), नरगिस फाखरी(संगीता बिजलानी) और प्राची देसाई(नौरीन), लारा दत्ता(मिस मीरा – लॉयर), करणवीर शर्मा (मनोज प्रभाकर ),गौतम गुलाटी(रवि शास्त्री), मनजोत सिंह(नवजोत सिंह सिद्धू), कुनाल रॉय कपूर(लॉयर), राजेश शर्मा (एम के शर्मा, बुकि)जैसे बेहतरीन कलाकारों ने काम किया है। सभीने अपने किरदार के साथ न्याय किया है।

एक बायोपिक फिल्म को बड़े पर्दे पर मनोरंजक अंदाज में और इमरान हाशमी के चाहने वाले इस फिल्म को देखने के लिए सिनेमाघरों में जा सकते हैं। इसके अलावा बायोग्राफिकल फिल्म को लुत्फ लेने की चाहत रखने वाले भी बे-झिझक इस फिल्म को देख सकते हैं।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.