नसीरुद्दीन शाह बोले- 'मुगल थे रिफ्यूजी जैसे', सोशल मीडिया पर लोगों ने किया ट्रोल
Advertisement

नसीरुद्दीन शाह बोले- 'मुगल थे रिफ्यूजी जैसे', सोशल मीडिया पर लोगों ने किया ट्रोल

एक इंटरव्यू के दौरान नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah) ने कहा कि 'मुगल रिफ्यूजी जैसे थे'. इस इंटरव्‍यू की क्लिप्‍स सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. लोग सोशल मीडिया पर फिल्म एक्टर को ट्रोल करते दिख रहे हैं.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेता नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah) अक्सर अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं. हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा कि मुगल रिफ्यूजी जैसे ही थे. उनके इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर लोग उनको जम कर ट्रोल कर रहे हैं.

  1. इंटरव्यू का वीडियो हुआ वायरल
  2. मुगलों को बताया रिफ्यूजी
  3. लोग कर रहे हैं सोशल मीडिया पर ट्रोल

मुगलों को बताया रिफ्यूजी

एक मीडिया इंटरव्यू में नसीरुद्दीन शाह ने मुगलों पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि 'इन दिनों बार-बार मुगलों की बात होती है. वो भूल जाते हैं कि मुगल ही वो लोग हैं, जिन्‍होंने बहुत सारा योगदान दिया है. मुगल ने यहां स्‍मारक, कल्‍चर, डांस, शायरी, पेंटिंग, साहित्‍य समेत बहुत सी चीजें दीं. तैमूर, नादिर शाह और गजनी की कोई बात नहीं करता. ये लोग लुटेरे थे. वो आए, लूटा और चले गए. लेकिन मुगलों के बारे में क्‍या कहें, उनको क्‍या कहना सही होगा. उन्‍हें रिफ्यूजी… हां वो रिफ्यूजी जैसे ही थे.'

ये भी पढ़ें- UPSC Exam में 4 बार हुए फेल, 5वें अटेम्प्ट में पाई 12वीं रैंक; फिर बने IAS अफसर

पहले भी दे चुके हैं ऐसे बयान

करीब 35 मिनट के इस इंटरव्यू में नसीरुद्दीन शाह ने कई बातें कहीं. इस इंटरव्यू के बाद सोशल मीडिया पर लोग फिल्म एक्टर को ट्रोल करते दिखे. यूजर्स ने नसीरुद्दीन शाह के बयानों की खूब आलोचना की. आपको बता दें, ऐसा पहली बार नहीं है कि नसीरुद्दीन शाह ने ऐसे बयान दिए हैं. वो पहले भी कई बार इस तरह की बातें कर चुके हैं.कुछ महीनों पहले उन्होंने अफगान‍िस्तान में ताल‍िबान के कब्जे पर लोगों के रिएक्शंस पर अपनी राय रखी थी. उन्होंने एक वीड‍ियो शेयर कर उन लोगों को कड़ी फटकार लगाई थी जो अफगान‍िस्तान में ताल‍िबान की वापसी का जश्न मना रहे थे.

ये भी पढ़ें- सिर्फ 1 साल की तैयारी और पास कर लिया UPSC Exam, 22 साल की उम्र में IAS बनी ये लड़की

वीडियो पर लोग दे रहे हैं रिएक्शन 

नसीरुद्दीन शाह का ये वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. लोग अपने रिएक्शन भी दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि 'तो क्या मुगलों से पहले हमारे पास कोई वास्तुकला नहीं थी? मुगल रिफ्यूजी के रूप में आए और हमारी वास्तुकला को सही बनाने में मदद की.' 

LIVE TV

Trending news