'तानाजी' पर एनसीपी नेता का विवादित ट्वीट, डायरेक्टर को कहा- धमकी समझोगे तो भी चलेगा

इस ट्वीट में आव्हाड लिखते हैं - "ओम राउत, आपकी तानाजी फिल्म का ट्रेलर देखा. कुछ प्रसंगो में गैर-इतिहासिक और गलत बातें हैं."

'तानाजी' पर एनसीपी नेता का विवादित ट्वीट, डायरेक्टर को कहा- धमकी समझोगे तो भी चलेगा

मुंबई : एनसीपी नेता और विधायक जीतेन्द्र अव्हाड ने फिल्म 'तानाजी' को लेकर विवादित और धमकी भरा ट्वीट किया है. यह फिल्म अजय देवगन की आने वाली फिल्म 'तानाजी' के बारे में है. इस ट्वीट में आव्हाड लिखते हैं - ओम राउत, आपकी तानाजी फिल्म का ट्रेलर देखा. कुछ प्रसंगो में गैर-इतिहासिक और गलत बातें हैं. उसमें तुरंत बदलाव करें या फिर मुझे मेरे तरीके से ध्यान देना पड़ेगा. इसे धमकी समझोगे तो भी चलेगा.

दरअसल, लंबे इंतजार के बाद अजय देवगन और सैफ अली खान स्टारर फिल्म 'तानाजी: अनसंग वॉरियर' का ट्रेलर रिलीज़ हुआ था. यह एक पीरियड ड्रामा फिल्म है. फिल्म में अजय देवगन छत्रपति शिवाजी के सेनापति सूबेदार ताना जी मालुसरे (Subedar Tanaji Malusare) के किरदार में नजर आ रहे हैं. तानाजी मालुसरे शिवाजी महाराज के सेनापति थे, जो अपनी वीरता के कारण 'सिंह' के नाम से मशहूर थे. शिवाजी उनको 'सिंह' कहा करते थे. 1670 ई. में कोण्डाणा किले (सिंहगढ़) को जीतने में तानाजी ने वीरगति पाई थी. 

जब शिवाजी सिंहगढ़ को जीतने निकले थे, तब तानाजी अपने पुत्र के विवाह में व्यस्त थे, किन्तु शिवाजी महाराज का समाचार मिलते ही वह विवाह कार्यक्रम छोड़कर युद्ध में चले गए थे. तानाजी वीरगति को प्राप्त हुए तो शिवाजी के मुख से निकला- गढ़ आला पण सिंह गेला अर्थात् "गढ़ तो हाथ में आया, परन्तु मेरा सिंह ( तानाजी ) चला गया।" उसी दिन से कोण्डाणा दुर्ग का नाम सिंहगढ़ हो गया.

ये हैं 'तानाजी' फिल्म से जुड़ी 5 खास बातें
1. 'तानाजी' का किरदार निभा रहे अजय देवगन का यह है फिल्मी शतक. यह फिल्म होगी उनकी सेंचुरी मूवी.
2. 2004 के बाद सैफ और अजय देवगन होंगे एक साथ.
3. जैसा कि हम सभी जानते हैं कि तैमूर की पापुलैरिटी सबसे ज्यादा है और यही वजह है कि सैफ को सामने देखकर फैंस ने उनसे तैमूर का हाल पूछा. तो सैफ ने कहा, 'तैमूर बिल्कुल ठीक-ठाक है.' 
4. फिल्म तानाजी में छत्रपति शिवाजी महाराज का किरदार निभा रहे शरद केलकर से जब उनके किरदार और उसकी तैयारियों का सवाल शिवाजी संबोधित करके पूछा गया तब शरद ने कहा शिवाजी नहीं छत्रपति शिवाजी कहिए. 
5. काजोल और अजय देवगन काफी समय बाद स्क्रीन शेयर कर रहे हैं जिस पर शूटिंग एक्सपीरियंस के सवाल पर अजय देवगन ने कहा, 'फिल्म शूट के दौरान काजोल के साथ ऐसा लग रहा था कि मैं घर पर ही हूं' 

ये भी देखें-: