close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

गुरदास मान का गाना 'मितर पियारे नूं' सुनकर आपकी आंखे भी हो जाएगी नम

बता दें कि गुरदास मान के इस गाने को उनके बेटे गुरिक मान ने डायरेक्ट किया है. दरअसल, यह गाना विश्व शांति को लेकर बनाया गया है. वीडियो में 1984 के दंगे और भारत-पाकिस्तान के बंटवारे के दर्द को दिखाया गया है.

गुरदास मान का गाना 'मितर पियारे नूं' सुनकर आपकी आंखे भी हो जाएगी नम
वीडियो में 1984 के दंगे और भारत-पाकिस्तान के बंटवारे के दर्द को दिखाया गया है (फोटो- इंडिया.कॉम)

नई दिल्ली: पंजाब के मशहूर सिंगर गुरदास मान का हाल ही में एक नया गाना रिलीज किया गया है. उनके इस गाने का नाम 'मितर पियारे नूं' है. यह गाना उनकी नई अलबम 'पंजाब' का है. बता दें कि उनकी इस अलबम के 2 गीत 'पंजाब' और 'मखना' पहले ही रिलीज किए जा चुके हैं जिन्हें लोगों द्वारा काफी पंसद किया जा रहा है और यह अलबम का तीसरा गाना है. यह सिर्फ एक गाना ही नहीं बल्कि सिख धर्म का भजन है जिसे शबद कहते हैं. 

बता दें कि गुरदास मान के इस गाने को उनके बेटे गुरिक मान ने डायरेक्ट किया है. दरअसल, यह गाना विश्व शांति को लेकर बनाया गया है. वीडियो में 1984 के दंगे और भारत-पाकिस्तान के बंटवारे के दर्द को दिखाया गया है. इस गाने को देख कर आपकी आंखे भी नम हो जाएगी. वीडियो की शुरुआत हवा में तैरती एक लकड़ी की तख्ती से होती है जिसपर लिखा है ‘गॉड इज वन’. भगवान एक है. इस गाने का मैसेज विश्व शांति का है. इस गाने को फिल्माते वक्त रो पड़े थे गुरदास मान के बेटे गुरिक मान.

हमारी सहयोगी वेबसाइट इंडिया.कॉम द्वारा लिए गए इंटरव्यू में गाने के डॉयरेक्टर गुरिक मान ने कहा, 'हम हमेशा किसी के मरने के बाद ही क्यों शांति की कामना करते हैं. मरने के बाद तो मिलगी ही. लेकिन जिंदा रहते हुए हमारी जिंदगी में शांति और प्यार का रहना ज्यादा जरूरी है. ये गाना उसी शांति की बारे में बताता है.'

यह भी पढ़ें: VIDEO: जब 'अरब्स गॉट टैलेंट' के मंच पर करीना कपूर ने बिखेरा अपना जादू